Home » इंडिया » Two years of Modi Government: PM's rally in Saharanpur of UP, nation wide celebration of BJP
 

मोदी सरकार के दो साल पर बीजेपी का जश्न, सहारनपुर में पीएम की रैली

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 14:20 IST
(एजेंसी )

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के आज दो साल पूरे हो गए हैं. 2014 के आम चुनाव में जीत के बाद 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. इस मौके पर बीजेपी की ओर से देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रधानमंत्री मोदी की आज रैली है. इसके लिए कुल 33 टीमें बनाई गई हैं. देशभर में 26 मई से 15 जून तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. ये कार्यक्रम देश के 198 शहरों में हैं. 33 टीमों में केंद्रीय मंत्री, राज्यमंत्री समेत प्रदेश के नेता भी शामिल हैं.

सहारनपुर से मिशन-2017 पर नजर

पीएम नरेंद्र मोदी इस जश्न की शुरुआत उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रैली से कर रहे हैं. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में पीएम का उत्तर प्रदेश की तरफ पूरा फोकस है.

27 मई को मंत्री देशभर में प्रशंसकों से मिलेंगे और लोगों के साथ बैठकें करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी 27 मई को शिलॉन्ग की यात्रा पर जाएंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जयपुर में, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर चेन्नई में, केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद मुंबई में, संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू बेंगलुरु में और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का वाराणसी में कार्यक्रम तय है.

28 मई को 'जरा मुस्कुरा दो'

दिल्ली में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए इंडिया गेट पर तैयारियां चल रही हैं. 28 मई को यहां बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और प्रसून जोशी का कार्यक्रम है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के ज्यादातर सहयोगियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

सरकार की ओर से 'जरा मुस्कुरा दो' थीम पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसमें सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए कई कार्यक्रम पेश किए जाएंगे. इस शो का पूरे देश में दूरदर्शन पर प्रसारण किया जाएगा. शो के दौरान सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों खास तौर पर स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण विद्युतीकरण का जिक्र किया जाएगा.

'मेरा देश बदल रहा है'

वहीं पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर केंद्र सरकार के हाल ही में जारी हुए स्लोगन की जानकारी देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से ट्वीट किया गया है. इसकी थीम है, "मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है."

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएमओ के ट्विटर अकाउंट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "एनडीए सरकार के दो साल के विकास और सुशासन की बदौलत देश सही दिशा में लौट आया है. "

राजनाथ ने कहा, "पहले यह माना जा रहा था कि भारत संक्रमण काल से गुजर रहा है और यहां काफी सुधार की जरूरत है. देश में बदलाव लाने के लिए मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने निर्णायक फैसले लिए हैं."

First published: 26 May 2016, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी