Home » इंडिया » UAE deported 2017 CRPF camp terrorist attack plotter Nisar Ahmed to India
 

CRPF कैंप पर हमले के साजिशकर्ता निसार अहमद को UAE ने भारत को सौंपा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 8:11 IST

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने जैश के वांछित आतंकी निसार अहमद तांत्रे दो भारत को सौंप कर मिसाल पेश की है. निसार अहमद साल 2017 में 30-31 दिसंबर की रात जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले का मुख्य साजिशकर्ता है. बता दें कि इस आतंकी हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. वहीं जवाबी कार्रवाई में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था.

बता दें कि निसार अहमद तांत्रे जैश के दक्षिणी कश्मीर का डिविजनल कमांडर नूर तांत्रे का भाई है. जिसे साल 2017 के दिसंबर महीने में मार गिराया गया. निसार को रविवार को विशेष विमान द्वारा यूएई से दिल्ली लाया गया. जहां उसे एनआईए को सौंप दिया गया. बता दें कि NIA लेथपोरा हमले की जांच कर रही है. एनआईए कोर्ट के स्पेशल जज ने निसार के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया था. जिसके आधार पर ही उसे UAE से डिपोर्ट किया जा सकानिसार इसी साल भारत से भागकर यूएई चला गया था

बता दें कि यूएई भारत के भगोड़ों को लगातार भारत को सौंपता रहा है. जिनमें कुछ आतंकवादी भी शामिल हैं. यूएई ने अगस्टावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीद मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल, कथित दलाल दीपक तलवार के अलावा सीरियाई आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के समर्थकों, इंडियन मुजाहिदीन के सदस्य अब्दुल वाहिद सिद्दिबापा और 1993 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी फारूख टकला जैसे आतंकवादियों को भारत को सौंप चुका है.

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में खुलेआम फायरिंग, निष्कासित छात्र की गोली मारकर हत्या

First published: 3 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी