Home » इंडिया » Uber air cab ready to fly in India just a matter of few years
 

अब हवा में उड़ेगी आपकी कैब, Uber इस दिन से भारत में शुरू करने जा रही है सेवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 15:28 IST

Uber air cab: जल्द ही आपका कैब में बैठकर उड़ने का सपना साकार हो सकता है. कैब सेवा कंपनी उबर जल्द ही भारत में एयर टैक्सी सर्विस शुरू कर रही है. उबर ने एक बयान जारी कर कहा कि वह अपनी अत्याधुनिक हवाई टैक्सी सेवा ‘उबर एलीवेट’ जल्द ही भारत में शुरू करने पर विचार कर रही है.

जारी बयान में कंपनी ने कहा कि अमेरिका के बाहर इस सेवा को शुरू करने के लिए भारत समेत जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस का चयन किया है. बता दें कि अमेरिका में डलास और लॉस एंजिलिस को इसके लिए चुना गया है. चुने गये पांचों देशों में से किसी एक शहर का चयन किया जाएगा.

पढ़ें- अगर आपको भी सफल बॉस बनना है तो इन बातों का रखें खयाल, अपने स्टाफ की करें कद्र

कंपनी ने कहा, "मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु दुनिया के कुछ सबसे भीड़भाड़ वाले शहर हैं, जहां कुछ किलोमीटर की यात्रा में भी घंटा भर लग सकता है. उबर एयर में इस बात की जबर्दस्त संभावना है कि ऐसी जगहों पर यातायात का विकल्प देने में मदद कर सके."

कंपनी को उम्मीद है कि हवाई टैक्सी की परीक्षण उड़ान 2020 में शुरू हो जाएगी. इन तीनों शहरों में 2023 तक व्यावसायिक परिचालन शुरू करने की उम्मीद है. कंपनी ने कहा, "उबर एलेवेट टीम उक्त देशों में तमाम पक्षों से बातचीत कर रही है और अगले छह महीने में अगले उबर एयर इंटरनेशनल सिटी की घोषणा कर दी जाएगी."

पढ़ें- Vodafone-Idea का मर्जर हुआ पूरा, 32% रेवेन्यू के साथ बनी देश की सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर

उबर की यह सेवा देश के उन महानगरों में सड़कों में सफर करते समय ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा दिलाएगी जहां बहुत भीड़-भाड़ है. उबर ने कहा कि मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे भारतीय शहर विश्व के सबसे घने शहरों में से हैं और इन शहरों में कुछ किलोमीटर जाने में भी घंटों लग जाते हैं.

First published: 31 August 2018, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी