Home » इंडिया » Uddhav Thackeray sworn in as CM of Maharashtra, BJP leader congratulate as Godse devotee
 

उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, BJP नेता ने 'गोडसे भक्त' बताकर दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2019, 9:20 IST

शिवसेना (Shiv Sena) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने 28 नवंबर की शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित एक भव्य समारोह में महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में देशभर के दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया. शपथ ग्रहण समारोह में दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटे भी मौजूद थे. 

वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने उद्धव ठाकरे को अलग अंदाज में बधाई दी. भाजपा सांसद ने उद्धव ठाकरे को 'गोडसे भक्त' बताकर बधाई दी. जीवीएल नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर लिखा, "महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर गोडसे भक्त उद्धव ठाकरे को बधाई. आप और आपके विधायकों ने अपनी वफादारी सल्तनत के आगे गिरवी रख दी. यह पूरा आत्मसमर्पण सामना को सोनियानामा करार देता है. वे तीसरे दर्जे के आपके अखबार के संपादकीय को बर्दाश्त नहीं करेंगे."

 

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ग्रहण की. खास बात यह है कि वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उन्हें पद-गोपनीयता की शपथ दिलाई. उनके बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. उद्धव ने भगवा रंग का कुर्ता पहना था, उनकी पार्टी का रंग भी यही है.

शपथ के बाद उद्धव ठाकरे ने सम्मान के लिए महाराष्ट्र के लोगों का आभार व्यक्त किया और घुटने के बल बैठकर जनता की ओर नतमस्तक हुए. शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के दो-दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, एनसीपी के जयंत पाटिल और छगन भुजबल एवं कांग्रेस के बालासाहेब थोरात तथा नितिन राउत शामिल हैं.

उद्धव के शपथ ग्रहण में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मनोहर जोशी, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, पृथ्वीराज चव्हाण, द्रमुक के नेता स्टालिन, टीआर बालू, मनसे के राज ठाकरे ने हिस्सा लिया. वहीं संजय राउत, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी समारोह में थे.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को भेजा न्योता, जानिए PM मोदी को बुलाया या नहीं

महाराष्ट्र: अजित पवार को चाचा शरद पवार फिर से बना सकते हैं विधायक दल का नेता

First published: 29 November 2019, 8:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी