Home » इंडिया » Udhav thakre plan tour to pm Modi constituency Varanasi
 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे उद्धव ठाकरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2016, 12:26 IST
(एजेंसी)

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इस खबर से एक बात तो प्रमाणित हो गई है कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी.

हालांकि उद्धव के कार्यक्रम के बारे में बताया जा रहा है कि वह मुख्य रूप से गंगा आरती देखने के लिए वाराणसी जाएंगे, लेकिन इसके साथ ही उनके इस कदम को यूपी चुनाव में दावेदारी पेश करने से भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

इस मामले में शिवेसना के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि ठाकरे कब वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं.पार्टी के मुताबिक भाजपा के बाद राजग में शामिल सबसे बड़े दल शिवसेना की योजना है कि वह यूपी में 403 सीटों में से लगभग 200 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे.

इसे चुनाव में भाजपा की संभावनाएं पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है जिसके नियंत्रण रेखा पर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देशभक्ति की भावनाओं का दोहन करने की संभावना है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी दो अगस्त को वाराणसी में एक बड़ा रोड शो आयोजित कर अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की थी.

उत्तर प्रदेश में शिवसेना के पार्टी प्रभारी राउत ने से कहा कि भाजपा, बसपा, सपा और कांग्रेस सहित सभी बड़ी पार्टियों के नेता शिवसेना के संपर्क में हैं जो इस बार चुनाव में ‘काफी रुचि’ ले रही है.

First published: 17 October 2016, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी