Home » इंडिया » Udit Raj attended Mahishasur festival at JNU in 2013
 

स्मृति ईरानी के महिषासुर बयान पर फंसे बीजेपी सांसद उदित राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2016, 16:50 IST

राज्यसभा में भी मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी का जेएनयू के छात्रों द्वारा दुर्गा अपमान और महिषासुर दिवस कार्यक्रम का मुद्दा बीजेपी के गले की फांस बनता जा रहा है.

विपक्ष ने ईरानी को घेरने के लिए जहां इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है, वहीं साल 2013 में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कैंपस में हुए इस विवादित कार्यक्रम में नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से बीजेपी के सांसद उदित राज के भी शामिल होने की बात सामने आई है. 

JNU Poster

इस मामले में बीजेपी के सांसद उदित राज ने कहा है कि 'यह सही है कि मैं जेएनयू में महिषासुर की शहादत के कार्यक्रम में गया था'.

उदित राज ने इस पूरे प्रकरण में अपना बचाव करते हुए कहा कि ' बाबा साहेब आंबेडकर भी महिषासुर को दलितों का हीरो मानते थे. बाबा साहेब असुरों को भारत का निवासी मानते थे.'

हालांकि उदित राज ने यह भी कहा कि 'जब मैंने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, तब मैं बीजेपी का सांसद नहीं था.'

गौरतलब है साल 2013 में भी जेएनयू कैंपस में वामपंथी छात्र संगठनों ने महिषासुर को भारत के आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का पूर्वज बताते हुए शरद पूर्णिमा को उसकी शहादत मनाने का कथित तौर पर एलान किया था.

इसके लिए जेएनयू कैंपस में पोस्टर भी लगाए गए थे. तब भी इस मामले ने बहुत तूल पकड़ा था. हिंदूवादी और कट्टर दक्षिणपंथी ताकतों ने इस पर कड़ा विरोध दर्ज कराया था.

First published: 26 February 2016, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी