Home » इंडिया » uma bharti: subramanian swamy is my hero
 

उमा भारती: मेरे हीरो हैं सुब्रमण्‍यम स्‍वामी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2016, 15:32 IST
(पीटीआई)

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को अपना हीरो बताया है.

उमा भारती ने कहा कि वह सुब्रमण्यम स्वामी के वादे पर भरोसा करती हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का काम इस वर्ष के आखिर तक शुरू हो जाएगा.

भारती ने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को अपना ‘हीरो’ बताते हुए उनकी प्रशंसा की. स्वामी की तारीफ के साथ ही भारती ने बीजेपी की ओर से उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में भाजपा यूपी में सरकार बनाएगी. 

उमा भारती ने सुब्रमण्यम स्वामी के बारे में कहा, "मैं सुब्रमण्यम स्वामी का सम्मान करती हूं. वह आपातकाल के दिनों से मेरे 'हीरो' हैं. उस समय जब आपातकाल लागू किया गया मैं 15-16 साल की थी. डॉक्टर सुब्रमण्यम स्वामी और जार्ज फर्नांडीज उस दौर से मेरे 'हीरो' थे. स्वामी जो कहते हैं, उस पर मुझे पूरा विश्वास है."

भाजपा नेता उमा भारती का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले राम मंदिर मुद्दे से दूरी बना रही है. भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ना चाहती है न की राममंदिर मसले पर.

राम मंदिर मुद्दे पर उमा भारती ने कहा कि, ‘राम मंदिर आंदोलन का मूल मुद्दा यह था कि अयोध्या में वह स्थान भगवान राम की जन्मभूमि है या नहीं. इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जजों की खंडपीठ ने इस मामले में साफ कहा था कि ढांचे के मध्य वाला गुंबद रामलला का है. इस आदेश के साथ ही राम मंदिर आंदोलन को कानूनी मान्यता मिल गई है.’

First published: 5 June 2016, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी