Home » इंडिया » Catch Hindi: umar khalid and anirban bhattacharya got bail
 

उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्या को मिली अंतरिम जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2016, 16:39 IST

पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को जेएनयू विवाद में राजद्रोह के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्या को छह महीने की अंतरिम जमानत दे दी है.

कोर्ट ने दोनों को 25 हजार के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दी गयी है. इन दोनों छात्रों ने 23 फ़रवरी को जेएनयू कैंपस के बाहर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था.

उमर और अनिर्बान दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) विश्वविद्यालय के छात्र हैं. दोनों पर नौ फरवरी को जेएनयू परिसर में संसद हमले के दोषी अफ़ज़ल गुरु की फांसी की बरसी के मौके पर कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप है. इस कार्यक्रम में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगने के बाद सड़क से संसद तक इस मुद्दे पर काफी विवाद हुआ था. 

पढ़ें: कोर्ट ने उमर खालिद और अनिर्बान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

कार्यक्रम के बाद पुलिस ने जेेनयू के छह छात्रों पर मामला दर्ज किया था. जिनमें जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर शामिल हैं. अदालत ने कन्हैया को भी छह महीने की सशर्त अंतरिम जमानत दी है.

पटियाला हाउस कोर्ट में उमर खालिद और अनिर्बान ने अपनी जमानत याचिका दायर करते हुए दलील दी थी कि जांच एजेंसियों को राजद्रोह के मामले में अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिला है.

इस मामले में एक अन्य आरोपी छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को हाईकोर्ट के द्वारा जमानत मिल चुकी है. इस आधार पर माननीय कोर्ट के द्वारा उन्हें ज़मानत दी जाए.

First published: 18 March 2016, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी