Home » इंडिया » Umar Khalid wrote after the attack, They cant scare us into silence!
 

उमर खालिद ने हमला होने के बाद Facebook पर लिखा- वो डराकर मेरी आवाज नहीं दबा पाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 9:35 IST
(File Photo)

JNU छात्र उमर खालिद पर हमले के बाद आज खालिद ने अपने फेसबुक पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एक लेख लिखा है. खालिद ने 'मेरी जान लेने की कोशिश पर मेरा बयान' इस टाइटल से फेसबुक पर एक पोस्ट किया है. खालिद पर हुए हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए, हालांकि वहां उसकी पिस्तौल गिर गई. लेकिन आज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई उसकी तस्वीर जारी कर दी है. पुलिस आयुक्त वर्मा का कहना है कि इस फुटेज के आधार पर जल्द ही हमलावर को पकड़ लिया जाएगा.

इस हमले के बाद उमर खालिद ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि वो डरा कर हमे खामोश करना चाहते हैं. हम डर कर कभी खामोश नहीं होंगे. उमर खालिद ने लिखा है, '' मेरी लाइफ को लेकर बार-बार मिली धमकी के बाद और जिस तरह से मैंने पिछले कुछ सालों में देखा है कि किस तरह से एक के बाद एक एक्टिविस्ट को इन हमलों का शिकार होना पड़ा, में जानता हूं कि एक दिन कोई बन्दूक मेरी तरफ भी घूमेगी. दाभोलकर, कलबुर्गी, पानसारे, गौरी लंकेश.... ये लिस्ट बढ़ती ही जा रही है.

उमर खालिद पर फायरिंग करने वाले की तस्वीर आई सामने, CCTV कैमरे में भागता दिखा

लेकिन क्या मैं कह सकता हूं कि में इसके लिए तैयार था? आगे खालिद ने लिखा कि 15 अगस्त यानी स्वतंत्रा दिवस के 2 दिन पहले सवाल ये उठता है कि 'आज़ादी' का आखिर मतलब क्या है जब इस देश के नागरिक को हर वक़्त मरने के लिए तैयार रहना हो सिर्फ इसलिए क्योंकि वो अन्याय के खिलाफ मुखर रहा है?

खालिद ने आगे लिखा कि मेरे खिलाफ ये कैम्पेन लगभग दो साल से चलाई जा रही है, जबकि कोई सबूत नहीं है सिर्फ झूठ है. कोई चार्ज शीट नहीं, कोई मीडिया ट्रायल नहीं.  टुकड़े-टुकड़े हैशटैग मेरे नाम के साथ क्यों जोड़ दिया गया मुझे नहीं पता. जबकि भाजपा के समर्थक खुलेआम उन लोगों का समर्थन करते हैं जो किसी फिल्म के रिलीज़ होने पर कहते हैं कि भारत के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे.

इसी के साथ अपनी पोस्ट के लास्ट में उन्होंने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जो कि अन्याय के खिलाफ मुखर हुए या उनका साथ दिया.

उमर खालिद पर अज्ञात शख्स ने की फायरिंग, हमलावर फरार

First published: 14 August 2018, 9:35 IST
 
अगली कहानी