Home » इंडिया » Under Construction Building collapsed in Bawamanpura Vadodara Gujarat
 

Building collapsed: गुजरात: बडोदरा में निर्माणाधीन इमारत धराशायी, तीन लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2020, 12:09 IST

Under Construction Building collapsed in Vadodara: गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodra) में सोमवार देर रात (Late Night) एक निर्माणाधीन इमारत (Under Construction Building) भरभरा कर गिर गई. जिसके मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत (three killed) होने की खबर है. बताया जा रहा है कि यह हादसा वडोदरा के बावामनपुरा इलाके (Bawamanpura Area) में हुआ. जहां एक इमारत का काम चल रहा था. सोमवार रात अचानक इमारत ढह गई और तीन मजदूर इसके मलबे में दबकर अपनी जान गंवा बैठे. वडोदरा के अग्निशमन एवं आपात सेवा विभाग की ओर से मलबा हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत के मलबे में अभी भी छह लोगों के फंसे होने की संभावना है. लोगों का कहना है कि यह इमारत करीब तीस साल पुरानी है जिसके जीर्णोद्धार का कार्य पिछले कुछ दिनों से चल रहा था. वहीं स्थानीय प्रशासन का कहना है कि हादसे की सूचना मिलने पर अग्निशमन सेवा के 30 कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरु किया. हादसे में घायल हुए दो लोगों को शहर के एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


Farm Bills: इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह का बयान- दिख रहा किसानों का गुस्सा

बता दें कि देश में इस तरह से इमारतें गिरने का ये कोई पहला मामला नहीं है. 21 सितंबर की रात को महाराष्ट्र के भिवंडी (Bhiwandi) में भी एक ऐसा ही हादसा हुआ था. जहां तीन मंजिला इमारत गिर गई थी. जिसके मलबे में दबकर करीब 40 से ज्यादा लोग मारे गए थे. इमारत गिरने के बाद सबसे पहले 10 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें सात बच्चे भी शामिल थे. उसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 40 के पार चला गया. हालांकि, राहत बचाव दल ने करीब 20 लोगों को जिंदा बचा लिया था. बताया गया कि जो इमारत हादसे का शिकार हुई वह काफी जर्जर हालत में थी.

SSR CASE: CBI की ओर से आया बयान, सुशांत के पिता के वकील ने लगाया था धीमी जांच का आरोप

रात में जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे उसी वक्त रात करीब पौने चार बजे ये इमारत धरासाई हो गई. उसके बाद वहां चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर आसपास रहने वाले लोग बिल्डिंग की ओर दौड़े और और राहत बचाव दल के पहुंचने से पहले ही करीब 20 लोगों को मलबे में से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था.

E-Challan Rules: ई-चालान के नियमों में हुआ बदलाव, सड़क पर डॉक्युमेंट्स चेक करने पर लगी रोक, 1 अक्टूबर से लागू होंगे नए नियम

72,000 अमेरिकी सिगरोर राइफल समेत 2290 करोड़ रुपये की हथियार खरीद को रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी

हादसे के बाद पुलिस प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई. उसके बाद राहत बचाव कार्य चलाया गया. जिसमें दस लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. उसके बाद करीब 30 घायलों की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस तरह से इस हादसे में 40 लोगों की जान चली गई थी.

ट्रेन से यात्रा करना अब और होगा महंगा, रेलवे यात्रियों से वसूलेगा ये चार्ज

First published: 29 September 2020, 7:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी