Home » इंडिया » underworld don Dawood Ibrahim’s three properties auctioned in Mumbai.The Saifee Burhani Upliftment Trust (SBUT) pais 11 crore
 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की प्रापर्टी 11 करोड़ में हुई नीलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 17:54 IST

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर की मुंबई में तीन संपत्तियों की मंगलवार को नीलामी हुई. दाऊद की ये संपतियां दक्षिण मुंबई में थीं. सऊदी बोहरा समुदाय द्वारा चलाए जा रहे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने दाऊद की इन संपत्तियों को 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा.

एसबीयूटी के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया, "हां, हमने टेंडर दाखिल किया था और तीन संपत्तियों को नीलामी में खरीदा है, जो एसबीयूटी के पुनर्विकास के क्षेत्राधिकार में आती हैं. हम अब बाकी की औपचारिकताओं को पूरा करेंगे."

ट्रस्ट द्वारा अधिगृहित की गई संपत्तियों में होटल रौनक अफरोज नाम का रेस्टोरेंट, जो दिल्ली जायका के नाम से भी जाना जाता है, दो मंजिला शबनम गेस्ट हाउस और दामरवाला बिल्डिंग में छह किराए के घर शामिल हैं. ये सभी संपत्तियां भीड़भाड़ वाले भिंडी बाजार क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं और इनके मालिक दाऊद और कासकर परिवार के अन्य सदस्य हैं.

सरकार ने मुंबई में 1993 के मार्च में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद इन संपत्तियों को कब्जे में लिया था. उसके बाद इनकी तीन बार नीलामी की गई थी, लेकिन कोई खरीदार सामने नहीं आया था. पिछली बार इन संपत्तियों की नीलामी की कोशिश दो साल पहले की गई थी. 

एसबीयूटी के प्रवक्ता ने कहा, "ये इमारतें जर्जर हालत में हैं और रहने लायक नहीं हैं. इसलिए यहां रह रहे परिवारों की सुरक्षा के लिए और इसके पुनर्निर्माण के लिए हमने निविदा में भाग लिया और इन संपत्तियों का अधिग्रहण किया."

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि मंगलवार को इन संपत्तियों की नीलामी पूरी हुई. होटल रौनक अफरोज की 4.52 करोड़ रुपये में, शबनम गेस्ट हाउस की 3 करोड़ रुपये में और दामरवाला बिल्डिंग के छह घरों की 3.53 करोड़ रुपये में बिक्री हुई.

First published: 14 November 2017, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी