Home » इंडिया » Union minister could not come close Pm modi now without spg concern
 

PM मोदी से मिलने के लिए अब केंद्रीय मंत्रियों को भी लेना होगा SPG से 'पास'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 12:27 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना अब किसी भी केंद्रीय मंत्री के लिए इतना आसान नहीं रह जाएगा. अब मंत्री और अधिकारी भी उनके नजदीक नहीं जा सकेंगे. अगर मिलना भी होगा तो उन्हें एसपीजी की अनुमति लेनी पड़ेगी. अनुमति मिलने के बाद ही वह पीएम से मिल पाएेंगे. दरअसल, पीएम मोदी को लगातार मिल रही धमकियों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. 

पीएम मोदी की सुरक्षा को बड़ा खतरा बताते हुये गृह मंत्रालय ने अब नए नियम जारी किये हैं. गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों को अलर्ट भेजा है. इसमें कहा गया है कि पीएम मोदी की विशेष सुरक्षा में तैनात एजेंसियों की इजाजत के बिना अब मंत्री और अधिकारी भी उनके नजदीक नहीं जा पाएेंगे. 

खबर है कि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से भी पीएम मोदी को सलाह दी गई है कि वह रोड शो के कार्यक्रम में कटौती करें. गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों के डीजीपी को लिखे पत्र में पीएम मोदी के लिये किसी अज्ञात खतरे की बात कही गई है. साथ ही कहा गया है कि किसी को भी पीएम मोदी के नजदीक न जाने दिया जाए, इसका कड़ाई से पालन किया जाए. 

खबर तो यह भी है कि पीएम की सुरक्षा में लगे एसपीजी कमांडो मंत्रियों की तलाशी भी ले सकते हैं. गृहमंत्रालय ने छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर पीएम मोदी की सुरक्षा पर चिंता जाहिर की गई है. 

पढ़ें- अब रामदास अठावले भी BJP से करने लगे तोलमोल, महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में मांगी जगह

बता दें कि पीएम मोदी जिस तरह आम जनता से मिलने के लिये लोगों के बीच चले जाते हैं उसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. इसलिए पीएम मोदी को रोड शो न करने की सलाह दी गई है. बता दें कि यह लगभग कंफर्म है कि पीएम मोदी ही 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से प्रचार की कमान संभालेंगे.

First published: 26 June 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी