Home » इंडिया » Union Minister Nitin Gadkari to officials work in 8 day or will tell people thrash them
 

अफसरों से बोले नितिन गडकरी, 8 दिन में काम पूरा नहीं किया तो लोगों से कहकर करा दूंगा धुलाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 11:12 IST

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान एक ऐसा बयान दे दिया जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है. दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि अगर उन्होंने आठ दिनों में यह काम पूरा नहीं किया तो वे लोगों से कहेंगे कि कानून व्ववस्था हाथ में लेकर धुलाई कर दो.

दरअसल, गड़करी नागपुर में आयोजित लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोल रहे थे. वह अफसरों को को इस बात की हिदायत दे रहे थे कि किसी काम को समय पर किया जाए और टालमटोल ना की जाए. का की लेटलतीफी को लेकर ही गड़करी अधिकारियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे थे.

एमएसएमई सेक्टर में काम करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुडे़ संगठन लघु उद्योग भारती के कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि उन्होंने हाल में कुछ अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर कुछ मामले नहीं सुलझते हैं तो वह लोगों से कहेंगे कि धुलाई कर दो.

इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा, "हमारे पास यह लालफीताशाही क्यों है. ये सब इंस्पेक्टर क्यों आते हैं. वे रिश्वत लेते हैं. मैं उनके मुंह पर कहता हूं कि आप सरकारी नौकर हैं, मैं जनता के द्वारा चुना गया हूं. मैं लोगों के प्रति जवाबदेह हूं. यदि आप चोरी करते हैं, तो मैं कहूंगा कि आप एक चोर हैं.”

गडकरी ने कहा कि, "आज मैंने आरटीओ कार्यालय में एक बैठक की, जिसमें निदेशक और परिवहन आयुक्त ने भाग लिया. मैंने उनसे कहा कि आप आठ दिनों के भीतर इस समस्या को हल करें, अन्यथा मैं लोगों को कानून हाथ में लेकर धुलाई करने को कहूंगा.” उन्होंने कहा कि उनके शिक्षकों ने उन्हें सिखाया है कि उस सिस्टम को बाहर फेंक दो जो न्याय नहीं देता. इसी के साथ गडकरी ने बिजनेसमैनों से कहा कि वह अपना व्यापार बढ़ाएं और अधिकारियों से ना डरे वे आपको परेशान नहीं कर सकते.

First published: 18 August 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी