Home » इंडिया » Union minister Nitin gadkari warning to contractors at Betul Madhya Pradesh
 

नितिन गडकरी के बोल- ठेकेदारों को बुलडोजर के नीचे डाल दूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 10:05 IST

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को बेतुल में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. इस सभा को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री ने यहां के लोगों से कहा कि वह भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. दरअसल वें बेतुल में तेंदु पत्ते इकट्ठे करने का काम करने वाले कामगारों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होनें कहा , 'यहां जितने भी ठेकेदार काम कर रहे हैं, कोई भी दिल्ली से नहीं आता.

इसमें एक रुपये का भ्रष्टाचार नहीं. इन रास्तों के मालिक आप हैं. काम ठीक हुआ है कि नहीं, ये देखना आपका काम है. अगर गड़बड़ करेंगे तो मैंने ठेकेदारों को बोलकर रखा है कि बुलडोजर के नीचे गिट्टी की जगह आपको डाल दूंगा. वहीं इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-नोटबंदी ने दिया बाबा रामदेव को झटका, आचार्य बालकृष्ण का बड़ा बयान

गडकरी आगे कहा कि देश में फंड्स की कोई कमी नहीं है. बस बेहतरीन तकनीक और सही दिशा में काम करने की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. उनके मुताबिक, ये पैसा ठेकेदारों का नहीं, बल्कि देश के गरीबों का है.

वहीं बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गडकरी ने कहा कि, कुछ राजनीतिक दल जातिगत और सांप्रदायिक टकराव के पीछे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली हमारी सरकार धर्म के आधार पर काम नहीं करती. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि किसान संपन्न हों और बेरोजगार युवाओं को उपयोगी रोजगार मिले.

इसके साथ ही बढ़ते प्रदूषण के स्तर पर चिंता जाहिर की. गडकरी ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों का आयात पर्यावरण के लिए बड़ा नुकसानदायक साबित हो रहा है और लोगों को इसके बुरे असर के बारे में जागरूक किया जाना जरूरी है. उन्होंने बताया कि 7 लाख करोड़ रुपय से ज्यादा का पेट्रोल और डीजल का आयात देश में प्रदूषण के स्तर को बढ़ा रहा है.

ये भी पढ़ें-कर्नाटक में हार्स ट्रेडिंग का खेल शुरू, कांग्रेस ने रेड्डी का ऑडियो टेप किया जारी

केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, भारत का हर हिस्सा प्रभावित है इसलिए इस दिशा में गंभीरता से सोचने की जरूरत है. गडकरी ने यह भी माना कि देश में किसान बड़ी समस्याओं से जूझ रहे हैं. गडकरी महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं, जो जगह जल संकट के लिए जाना जाता है.

First published: 19 May 2018, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी