Home » इंडिया » union minister rajnath singh akshay kumar kailash kher launches Bharat Ke Veer official song on youtube Bharat Ke Veer song
 

इस गाने को डाउनलोड करके आप देश के शहीद जवानों की कर सकते हैं मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2018, 11:29 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ड्यूटी पर शहीद हुए अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के परिवार‍ की मदद के लिए एक पहल शुरू की गयी है. इस पहल का नाम है 'भारत के वीर'. इसी पहल के एक हिस्से के तौर पर शनिवार को 'भारत का वीर' ऑफिशियल सॉन्ग लॉन्च किया है.

 

फेमस सिंगर कैलाश खेर द्वारा तैयार किए गए और गाए गए इस गाने को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजीजू और हंसराज अहीर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गाबा और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार मौजूद रहे थे.

 

गौर करने वाली बात यह है कि इसी कार्यक्रम के दौरान 'भारत के वीर' निधि के लिए लगभग करोड़ रुपये की राशि जुटा ली गई. एक्टर अक्षय कुमार, सिंगर कैलाश खेर और कॉर्पोरेट जगत की कई हस्तियों की सहभागिता और योगदान से 12.93 करोड़ की राशि जुटाई जा सकी. इस बड़े कार्यक्रम में सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के प्रमुख भी मौजूद रहे.

 

इसको इवेंट को लेकर कैलाश खेर ने कहा, "हमने यह गीत लॉन्च कर दिया गया है. मैं सभी संगीत प्रेमियों से इस गीत को डाउनलोड करने को कहना चाहता हूं. इसके डाउनलोड से जो भी राशि मिलेगी उसे इस प्रयास (भारत के वीर) के लिए दिया जाएगा."

इस गाने को ऑफिशियली लॉन्च करने वाले मंत्री रिजीजू ने कहा, "मैं जानता था कि एक देशभक्ति गाने के लिए सबसे जचने वाली आवाज कैलाश खेर की है. उनका नाम अपने आप ही मेरे दिमाग में आया. अक्षय कुमार ने भी खेर के साथ यह गीत गाया."

First published: 22 January 2018, 11:29 IST
 
अगली कहानी