Home » इंडिया » Union minister Ram Vilas Paswan admitted to Fortis Hospital in Delhi after lung and kidney problems
 

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के फेफड़े और किडनी में परेशानी, दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2020, 16:10 IST

Ram Vilas Paswan in Hospital: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के फेफड़ों और किडनी में परेशानी की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम विलास पासवन द्वारा फेफड़ों और किडनी में परेशानी की शिकायत के बाद उन्हें रविवार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.  

फिलहाल, डॉक्टरों ने राम विलास पासवान की हालत स्थिर बताई है. राम विलास पासवान को पहले से ही हार्ट की बीमारी है. इससे पहले वह साल 2017 में हार्ट का इलाज कराने लदंन गए थे. डॉक्टरों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री को कई तरह की समस्या है. पासवान का हार्ट सही तरीके से काम नहीं कर रहा है. 

बता दें कि रामविलास पासवान केंद्र सरकार में उपभोक्ता मामलों और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री हैं. वो बिहार की प्रमुख लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. पिछले 32 सालों में राम विलास पासवान ने 11 चुनाव लड़ा है. इन चुनावों में उन्हें 9 में जीत हासिल हुई है. रामविलास पासवान छह प्रधानमंत्रियों के मंत्रिमंडल में काम कर चुके हैं. यह एक रिकॉर्ड है.

COVID19 Updates: दुनियाभर में अब तक 8.12 लाख लोगों की मौत, 2.35 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

पिछले 50 सालों से राम विलास पासवान राजनीति में सक्रिय हैं. भारतीय राजनीति में वह आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. सबसे पहली बार साल 1969 में राम विलास पासवान ने संयुक्‍त सोशलिस्‍ट पार्टी के उम्‍मीदवार के रूप बिहार का विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसमें उन्होंने जीत दर्ज की थी. इसके बाद साल 1977 में देश के छठे लोकसभा में वह निर्वाचित हुए थे.

राम विलास पासवान 1982 के चुनाव में दूसरी बार विजयी होकर लोकसभा पहुंचे थे. इसके बाद 1989 में चुनाव जीतकर तीसरी बार लोकसभा पहुंचे गए. 1996 में दसवीं लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने साल 2000 में जनता दल यूनाइटेड से अलग होकर अपनी अलग पार्टी लोकजनशक्‍ति पार्टी बनाई.

पूरे गांव के सामने फावड़े से मां-बेटे को काट डाला, अखिलेश बोले- गोरखपुर का नाम बदलकर करें ‘गुनाहपुर’

CWC बैठक में बवाल, राहुल पर सिब्बल का पलटवार, आज़ाद बोले- इस्तीफा दे दूंगा, जानिए क्या है पूरा मामला

First published: 24 August 2020, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी