Home » इंडिया » Union minister Sushma Swaraj seeks report on alleged abduction of two Hindu girls in Pakistan
 

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के साथ ज्यादती, अपहरण कर मुस्लिमों से जबरन कराई गई शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 14:10 IST
Pakistan Flag

पाकिस्तान से कई बार हिंदूओं के साथ क्रूरता के मामले सामने आ चुके हैं और कई बार वहां रह रहे लोगों ने भी अपने हालातों के बारे में बताया है कि उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाता है. अभी जो खबर आई है वो बेहद चौंकाने वाली है और इसे सुनकर आपको पाकिस्तान के सिंध प्रांत की इस हरकत पर बेहद गुस्सा आएगा. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिन्दू बहनों का धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है. दोनों नाबालिग का पहले अपहरण किया गया और फिर जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराकर शादी करवा दी गई है.

 

इस घटना से गुस्साए वहां के सिंध प्रांत में हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों ने प्रदर्शन किया है और इसके अलावा इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट मांगी है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा,"मैंने पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा है कि वह पूरे मामले में हमें रिपोर्ट दें. पाकिस्तान के सिंध में दो हिंदू लड़कियों का होली से एक दिन पहले अपहरण किया गया."

खुशखबरी : दिल्ली में तैयार हैं DDA के नए फ्लैट, जानिए कीमत और ऐसे करें आवेदन

पीटीआई की खबर के अनुसार, होली की पूर्वसंध्या पर 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्ष की रीना का एक समूह ने घोटी जिले स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था.अपहरण के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें मौलवी दोनों बहनों की शादी कराते हुए दिख रहे हैं. इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें लड़कियां इस्लाम कुबूल करने का दावा कर रही है और साथ ही कह रही है कि इसमें उनके साथ कोई जबरदस्ती नहीं की गई है.  

IPL के दूसरे दिन अपने ही घर में उतरेगी दिनेश कार्तिक की कोलकाता टीम, देगी सनराइजर्स हैदराबाद को चुनौती

पाक में हिंदू समुदाय के लोगों ने इस मामले के खिलाफ व्यापक स्तर पर प्रदर्शन किया है और घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने पाकिस्तान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को देश के अल्पसंख्यकों से किए गए वादे की याद दिलाई है. तो वहीं इसके अलावा पाकिस्तान हिंदू सेवा वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय धनजा ने पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान से इस मामले पर संज्ञान लेने और ये साबित करने की मांग की है कि क्या में वाकई पाकिस्तान में सभी अल्पसंख्यक सुरक्षित है भी या नहीं.

सावधान! इस तरह की लौकी खाना आपके लिए हो सकता है जानलेवा, होती हैं कई गंभीर बीमारी

First published: 24 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी