Home » इंडिया » Union Parliamentary Affairs Minister Prahlad Joshi meets Sonia Gandhi
 

जानिए क्यों सोनिया गांधी से मिले मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद जोशी और नरेंद्र तोमर?

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 16:10 IST

मोदी सरकार में मंत्री नरेंद्र तोमर और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. दोनों नेता विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहें हैं. दरअसल, मोदी सरकार संसद के पहले सत्र में तीन तलाक पर रोक का बिल पास कराना चाहती है. मोदी सरकार ने इसके लिए अभी से ही तैयारी शुरु कर दी है.

इसी क्रम में मोदी सरकार में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी तथा संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. संसद के पहले सत्र में 10 अध्यादेश को कानून में बदलने के योजना पर मोदी सरकार काम कर रही है. इससे पहले प्रह्लाद जोशी ने राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी.

संसद के पहले सत्र में मोदी सरकार तीन तलाक पर रोक संबंधी अध्यादेश के अलावा भारतीय चिकित्सा परिषद (संशोधन) अध्यादेश, जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) अध्यादेश, आधार और अन्य कानून (संशोधन) अध्यादेश, कंपनी (संशोधन) अध्यादेश, होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, विशेष आर्थिक क्षेत्र (संशोधन) अध्यादेश, नयी दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र अध्यादेश और केंद्रीय शैक्षिक संस्थान (शिक्षक संवर्ग में आरक्षण) अध्यादेश को पास कराना चाहती है.

इस लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत 17 जून से हो रही है. 10 अध्यादेशों को कानून में बदलने की चुनौती के लिए मोदी सरकार को विपक्ष के हरसंभव सहयोग की जरूरत होगी.

NEET 2019: फेल होने पर तीन लड़कियों ने की आत्महत्या, तमिलनाडु में उठने लगी यह मांग

साल 2014 में PM मोदी को जीत दिलाने वाले प्रशांत किशोर ममता बनर्जी को जिताएंगे पश्चिम बंगाल

First published: 7 June 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी