Home » इंडिया » United Nation General Assembly: Pakistan took name of Yogi Adityanath and RSS after Sushma Swaraj slapped
 

बौखलाए पाकिस्तान ने पहले दी परमाणु हमले की गीदड़ भभकी, अब RSS और CM योगी पर बोला हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 13:38 IST

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ में एक बार फिर अपनी गीदड़ भभकी दिखाई है. पहले परमाणु हमले की धमकी देने के बाद पाकिस्तान ने अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और RSS पर हमला बोला है. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी राजनयिक साद वरिच ने अपनी बौखलाहट दिखाते हुए कहा कि भारत में आरएसएस की शाखाओं में फासिज्म सिखाया जा रहा है.

पाकिस्तान राजनयिक ने कहा कि भारत में ईसाई और मुस्लिम अल्पसंख्य असुरक्षित हैं. पाकिस्तानी राजनयिक ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी संयुक्त राष्ट्र में लिया. उन्होंने कहा कि भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में एक हिन्दू अतिवादी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है जो खुले आम हिन्दू श्रेष्ठता की बात करता है.

पढ़ें- इंदौर में 50 लाख लोगों की जान थी खतरे में, मिला ऐसा 'मौत का सामान' जिससे आ जाती तबाही

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र के सामने भारत को परमाणु हमले की गीदड़ भभकी दी थी. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के खिलाफ अपनी खुन्नस निकालते हुए कहा था कि भारत अमन की बातचीत के बजाए घरेलू राजनीति को तरजीह देता है.

कुरैशी ने कहा था, "भारत लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है. पाकिस्तान के सब्र का इम्तेहान न लिया जाए. भारत ने अगर LOC लांघा या लिमिटेड वॉर जैसी हिमाकत की तो उसे भरपूर पलटवार को झेलना होगा." इसके आगे बोलते हुए पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि दक्षिण एशिया में परमाणु संतुलन की बात की जाती है लेकिन पाकिस्तान का क्रेडिबल मिनिमम डेटेरेन्स का तकाजा है कि वो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल न करने की गारंटी नहीं दे सकता.

पढ़ें- आर्मी के मेजर पर लगा नौकरानी से रेप का आरोप, पीड़िता के पति ने खौफ से कर ली आत्महत्या !

दरअसल, एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई थी. उन्होंने कहा था कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवाद फैलाने में माहिर है. सुषमा ने यह भी कहा कि 9/11 का मास्टर माइंड मारा गया, लेकिन 26/11 का मास्टर माइंड खुला घूम रहा है.

First published: 30 September 2018, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी