Home » इंडिया » university of hyderabad students attack vc house
 

हैदराबाद यूनिवर्सिटी: छात्रों ने वीसी के घर पर की तोड़फोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के शोधछात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद छुट्टी पर चल रहे यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर पी अप्पा राव ने आज फिर से ऑफिस ज्वाइन कर लिया.

इसके कुछ ही देर बाद यूनिवर्सिटी के कुछ आक्रोशित छात्रों ने वाइस चांसलर प्रोफेसर पी अप्‍पा राव के घर पर हमला करके फर्नीचर और अन्य सामान को तोड़ डाला. हमले की यह घटना अप्‍पा राव के गेस्‍ट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस बुलाने के बाद हुई.

hyderabad students attack 1

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रोफेसर पी अप्‍पा राव रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद हुए विवाद की वजह से पिछले दो महीनों से छुट्टी पर चल रहे थे.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने वाइस चांसलर का फर्नीचर, कंप्‍यूटर तोड़ डाला और उनके ऑफिस को भी नुकसान पहुंचाया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तुरंत ही इस घटना की जानकारी पुलिस को दी.

hyderabad students attack 2जिसके बाद पुलिस यूनिवर्सिटी कैंपस में दाखिल हुई और प्रदर्शनकारी छात्रों को घटनास्थल से भगाया. यूनिवर्सिटी में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन काबू में बताई जा रही है.

वहीं इस मामले में अम्‍बेडकर यूनिवर्सिटी एसोसिएशन के सदस्‍यों ने शोधछात्र रोहित वेमुला की आत्‍महत्‍या के लिए वाइस चांसलर प्रोफेसर अप्‍पा राव को जिम्मेदार ठहराया है. एसोसिएशन का आरोप है कि प्रोफेसर अप्‍पा राव ने नियमों का पालन नहीं किया. उन्‍होंने जानबूझकर रोहित और अन्‍य दलित छात्रों को निशाना बनाया.

hyderabad students attack 3

गौरतलब है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के शोधछात्र रोहित वेमुला ने 17 जनवरी को यूनिवर्सिटी में सुसाइड कर लिया था. जिसके बाद इस मामले में हैदराबाद सहित पूरे देश में काफी विवाद हुआ था.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित बंडारू दत्‍तात्रेय पर भी आरोप लगे थे. केंद्रीय मंत्री दत्‍तात्रेय पर आरोप है कि कथित तौर पर उनके ही कहने के बाद रोहित वेमुला के साथ-साथ अन्‍य छात्रों को यूनिवर्सिटी से निकाला गया. 

First published: 22 March 2016, 2:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी