Home » इंडिया » Unnao Gangrape Case: cbi reveals fake case filed against father of victim
 

उन्नाव गैंगरेप केस में CBI का खुलासा: पीड़िता के पिता के खिलाफ दर्ज किया गया था फर्जी केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 9:59 IST

उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. सीबीआई ने खुलासा किया है कि अस्पताल में संदिग्ध अवस्था में मृतक पाए गए पीड़िता के पिता के खिलाफ फर्जी केस दर्ज किया गया था. दरअसल जिस टिंकू सिंह के नाम से केस दर्ज करने की बात कही जा रही थी. पता चला है कि टिंकू सिंह ने पुलिस को कोई शिकायत ही नहीं दी थी.

सीबीआई ने खुलासा किया है कि आरोपियों ने टिंकू सिंह के नाम से फर्जी शिकायत कर पुलिस केस कराया था. खबर है कि टिंकू सिंह अनपढ़ है और वह कानूनी दांव-पेच जानता ही नहीं है. बड़ी खबर यह भी है कि घटना के बाद से ही टिंकू सिंह गायब है. उसके परिवार वाले परेशान हैं. शिकायत के बाद भी पुलिस अब तक टिंकू सिंह का पता नहीं लगा सकी है.

गौरतलब है कि चार अप्रैल को पीड़िता के पिता ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह पर पिटाई का आरोप लगाया था. लेकिन पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही अवैध असलहा रखने के आरोप में जेल भिजवा दिया था. इसके बाद पिटाई से गंभीर रूप से घायल पीड़िता के पिता ने हिरासत में ही दम तोड़ दिया था. 

बता दें कि कुलदीप सिंह सेंगर चार बार से विधायक हैं. उसने कई बार पार्टी और विधानसभा क्षेत्र बदला है. इसलिए उसकी पहचान दलबदलू नेता की है. सेंगर ब्राह्मण बहुल ज़िला उन्नाव का प्रभावी ठाकुर नेता है. उसे कुंडा के बाहुबली विधायक और राजा भैया का करीबी माना जाता है. 51 साल के सेंगर ने 2002 में राजनीति में क़दम रखा. तब सेंगर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर उन्नाव सदर से विधायक चुना गया था.

पढ़ें- उन्नाव रेप: राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा, यूपी में हो रही अराजकता पर उपवास रखने को कहा

2007 विधानसभा चुनाव से पहले सेंगर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया. 2007 में सेंगर ने बांगरमऊ से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद 2012 में वो समाजवादी पार्टी के टिकट पर भगवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से चुवाव लड़ा और यहां भी जीता. इसके बाद वह साल 2017 में भाजपा में शामिल हो गया और पार्टी ने उसे बांगरमऊ से उम्मीदवार बनाया. जिसमें उसे जीत मिली.

First published: 19 April 2018, 8:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी