Home » इंडिया » Unnao Rape: brave daughter lost the battle of life, treatment was going in Delhi
 

उन्नाव रेप: जिंदगी की जंग हार गई बहादुर बेटी, दरिंदों ने जिंदा जलाने का किया था प्रयास

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2019, 9:26 IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप(Unnao Rape) के बाद दरिंदों द्वारा जिंदा जलाई गई पीड़िता ने शुक्रवार की रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल(Safdarjang Hospital) में दम तोड़ दिया है. उन्नाव(Unnao) से भी हैदराबाद गैंगरेप(Hyderabad Gangrape) जैसा घृणित मामला सामने आने से हड़कंप मच गया था.

एक साल पहले यहां एक युवती का पहले रेप किया गया, बाद में उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. मामले में जलाने वाले पांचों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अपने केस के सिलसिले में पीड़िता रायबरेली जा रही थी. जब वह सुबह चार बजे घर से निकलने के बाद गांव के बाहर पहुंची तो खेत में कुछ लोगों ने युवती को जिंदा जलाने का प्रयास किया. इससे युवती 95 प्रतिशत जल चुकी थी.

पीड़िता की मौत के बाद उसके पिता ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने मौत की सूचना उन्होंने नहीं दी. उन्होंने बेटी के लिए इंसाफ की गुहार लगाते हुए कहा कि बेटी के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए. उन्होंने कहा कि आरोपियों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा जाए. जिस तरह हैदराबाद कांड के आरोपियों को मारा गया.

पीड़िता के पिता ने कहा कि दरिदों को फांसी के बाद ही उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी. यूपी पुलिस ने बताया कि पीड़िता को जलाने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन आरोपियों में से 2 ने पिछले साल पीड़िता के साथ गैंगरेप किया था. तब उनमें से एक को गिरफ्तार किया गया था, वह हाल ही में जमानत पर बाहर आया था.

हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर बोलीं जया बच्चन- देर आए दुरुस्त आए

हैदराबाद गैंगरेप: चारों आरोपियों का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर लोगों ने बरसाए फूल

First published: 7 December 2019, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी