Home » इंडिया » Unnao Gang Rape Case News Updates: An FIR has been registered against BJP MLA Kuldeep Singh Senger,confirms Police SO Rajesh Singh
 

उन्नाव गैंगरेप केस: BJP विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ दर्ज हुई FIR, सीबीआई जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 11:34 IST

BJP विधायक कुलदीप सेंंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. पुलिस एसओ राजेश सिंह ने इस बात की जानकारी दी. इससे पहले इस मामले की जांच के लिए यूपी सरकार ने अब सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं. मामले की जांच के लिए गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार द्वारा विधायक व अन्य के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करने और पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया गया है.

इस पूरे मामले की जांच उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी कर रही है. इसके अलावा उन्नाव ज़िला अस्पताल के CMS और इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर को भी सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं ठीक से इलाज नहीं करने के आरोप में तीन डॉक्टरों के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिए गए हैं. सफीपुर के सीओ को भी सस्पेंड करने का आदेश दिया गया है.

भाजपा विधायक के खिलाफ अपहरण, बलात्‍कार और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. विधायक पर SIT की शुरुआती रिपोर्ट के बाद FIR दर्ज करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही मामले की जांच CBI से कराने का आदेश दे दिया गया है.

बता दें कि उन्नाव में रहने वाले एक युवती ने विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप करने का आरोप लगाया था. इसके बाद पीड़िता के पिता को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जहां पुलिस कस्टडी में उनकी मौत हो गई थी.

पीड़िता के अनुसार आरोपी विधायक ने उसके साथ पिछले साल जून में रेप किया था. वह तब से ही आरोपी विधायक को सजा दिलाने के लिए और इंसाफ के लिए हर संभव कोशिश कर रही थी. पिछले रविवार को पीड़ित युवती ने अपने परिवार के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की थी.

पढ़ें- उन्नाव रेप: राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा, यूपी में हो रही अराजकता पर उपवास रखने को कहा

युवती ने अपने पिता के साथ विधायक के भाई द्वारा की गई मारपीट के विरोध में यह कदम उठाया था. पुलिस ने बाद में पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के मामले में आरोपी विधायक के भाई को गिरफ्तार कर लिया था.

First published: 12 April 2018, 8:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी