Home » इंडिया » Unnao Rape Case- CBI conducting searches At different places Kuldeep Singh Sengar
 

उन्नाव रेप कांड- विधायक कुलदीप सेंगर के घर सहित 15 से अधिक ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 13:13 IST

उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के घर सहित 15 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई कुलदीप सेंगर के माखी स्थित आवास के अलावा लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. बता दें, शनिवार को ही सीबीआई की एक टीम सीतापुर जेल में बंद कुलदीप सेंगर से उन्नाव पीड़िता की गाड़ी के एक्सीडेंट मामले में पूछताछ करने गई थी. साथ ही इस टीम ने जेल के अधिकारियों से भी कुलदीप सेंगर के बारे में जानकारी ली थी.

गौरतलब हो, विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी को एक ट्रक ने उस वक्त टक्कर मारी थी जब पीड़िता का परिवार रायबरेली जेल में बंद पीड़िता के चाचा से मिलने जा रहा था. इस हादसे में पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हुए, जबकि पीड़िता की चाची समेत एक अन्य महिला रिश्तेदार की इस हादसे में जान चली गई.

 

इस सड़क दुर्घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई को 15 दिन में इस हादसे की जांच करने के आदेश दिए थे. साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को आदेश देते हुए 45 दिनों में इस केस के जुड़े सभी मामलों की जांच पूरी करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सीबीआई ने कुलदीप सेंगर के ठिकानों पर छापेमारी की है.

 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही शनिवार को सीबीआई की एक टीम लखनऊ के ट्रामा सेंटर में पीड़िता के परिजनों से मिली. इस दौरान सीबीआई ने डॉक्टरों से पीड़िता और उनके वकील के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीबीआई की एक टीम रविवार को भी पीड़िता के परिजनों से फिर मुलाकात कर सकती है.

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सीबीआई की टीम रविवार को सुबह ही कुलदीप सेंगर के ठिकानों में पहुंच गई. इस दौरान सीबीआई ने कुलदीप सेंगर के आवास और कार्यालय में दस्तावेजों को जांचा. साथ ही सीबीआई आवास और कार्यालय पर लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है. वहीं शनिवार को जब सीबीआई की एक टीम सीतापुर जेल पहुंची थी तब टीम ने मुलाकातियों का रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया था. कहा जा रहा है कि रविवार को भी सीबीआई कुलदीप सेंगर से पूछताछ कर सकती है.

भारतीय सेना ने पाकिस्तान में 30 किलोमीटर अंदर किया हमला, आतंकी ठिकाने हुए नष्ट – रिपोर्ट

First published: 4 August 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी