Home » इंडिया » Unnao rape survivor accident case dm issues order to cancel the license of all arms weapons of expelled bjp mla
 

उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सेंगर के तीनों हथियार का लाइसेंस रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 11:50 IST

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के तीनों हथियारों का लाइसेंस उन्नाव जिला प्रशासन ने रद्द कर दिया है. सेंगर के नाम पर एक बंदूक, एक राइफल और रिवाल्वर शामिल हैं. जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने इस प्रकरण की सुनवाई की थी जिसमें विधायक के पक्ष के वकील नहीं पहुंचे. इसके बाद उन्होंने आयुध लिपिक को कार्यालय बुलाकर शस्त्र लाइसेंस नियमावली के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और विधायक के तीनों हथियारों का लाइसेंस रद्द करने का आदेश दे दिया.

अप्रैल 2018 में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. फिलहाल उन पर सीबीआई कोर्ट में मुकदमा चल रहा है. इसके बाद पीड़ित पक्ष ने विधायक के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की मांग की थी.

गौरतलब है कि उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. उसकी कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वो खुद और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं. इन दोनों का लखनऊ स्थित केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

सोपोर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, एक आतंकी किया ढेर

First published: 3 August 2019, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी