Home » इंडिया » UP Assembly Elections: Famous former IPS Amitabh Thakur announces to contest against CM Yogi
 

UP Assebly Elections: चर्चित पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने CM योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 14:45 IST
cm yogi (catch news)

UP Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. इसे लेकर राज्य की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

यूपी के पूर्व आईपीएस अधिकारी ने ट्विटर पर जानकारी दी कि जब उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की. इसके बाद से तमाम साथी लगातार उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए उन्हें कह रहे हैं. इसके बाद सभी बातों पर गंभीरता से विचार करते हुए उन्होंने निर्णय लिया है कि जहां से भी योगी आदित्यनाथ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, वहां से वह निश्चित रूप से उनके खिलाफ चुनाव लडेंगे.

इससे पहले अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था, "कई साथी कह रहे हैं कि आप योगी जी के खिलाफ चुनाव लड़ जाइए. विचार बुरा नहीं है. वैसे मैं भी जानता हूं कि मुझे वोट बहुत ही कम मिलेंगे, नाममात्र के, क्योंकि मुझमें नेताओं वाले गुण नहीं हैं, पर इतना जरूर है कि उस चुनाव में योगी जी से आचार संहिता का पूर्ण पालन जरूर करवा दूंगा."

बता दें कि अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और यूपी के सात जिलों में एसपी का पद संभाल चुके हैं. उन्हें एक कड़क और तेजतरर्रार पुलिस अफसर के रूप में जाना जाता था. वह नेशनल आरटीआई फोरम के संस्थापक भी रहे हैं. 

अमिताभ ठाकुर ने साल 2015 में उस वक्त सनसनी फैला दी थी जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि उनके पास एक ऑडियो टेप है, यह ऑडियो टेप फोन पर रिकॉर्ड की गई है.

ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कई नेताओं का अकाउंट किया अनलॉक, कांग्रेस ने लिखा- सत्यमेव जयते

यूपी चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, 20 अगस्त तक सभी 403 विधानसभा सीटों में करेगी बैठक

First published: 14 August 2021, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी