Home » इंडिया » up ats jaish terrorist arrested uttar pradesh deoband
 

UP के देवबंद में ATS ने पकड़े जैश के 2 संदिग्ध आतंकी, युवाओं को कर रहे थे रिक्रूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 14:48 IST

उत्तर प्रदेश की ATS टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. शुक्रवार को ATS टीम द्वारा दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. इन संदिग्धों की जैश-ए-मोहम्मद से तालुक रखने की आशंका जताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि ये आतंकी युवाओं को भर्ती करने का काम कर रहे थे.  गिरफ्तार किए गए संदिग्धों के नाम शाहनवाज अहमद तेली और आकिब है. 

ANI के मुताबिक, ये आतंकी कश्मीर के हैं. शाहनवाज अहमद तेली कुलगाम और आकिब पुलवामा का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि जैश आतंकी शाहनवाज नए आतंकियों की भर्ती करने का काम करता है. ये पिछले काफी दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय है. इस मामले पर उत्तर प्रदेश ATS प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी, जिसमें इस पूरे मॉड्यूल का खुलासा किया जाएगा.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की ATS पहले भी कई ऐसी कार्रवाई कर चुकी है. इससे पहले भी एटीएस ने ISIS के तर्ज पर बनाए जा रहे मॉड्यूल का भांडा फोड़ किया था.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. वहीं, कई जवान घायल भी हुए थे. हमले के कुछ ही घंटों बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी.

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमलों को लेकर SC सख्त, केन्द्र सहित 10 राज्यों को भेजा नोटिस

First published: 22 February 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी