Home » इंडिया » up bihar by polls result: bjp all out in phulpur, gorakhpur and araria loksabha by poll
 

बिहार-यूपी उपचुनाव: भाजपा चारों खाने चित, सपा-आरजेडी की बल्ले-बल्ले

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2018, 16:24 IST

यूपी और बिहार में हो रहे उपचुनावों के मतगणना लगभग अपने आखिरी चरण में है. यूपी के फूलपुर और गोरखपुर तथा बिहार के अररिया लोकसभा उपचुनाव में भाजपा हार की ओर अग्रसर हो रही है. ताजा समाचार मिलने तक गोरखपुर और फूलपुर में सपा कैंडिडेट तथा अररिया से राजद कैंडिडेट बीजेपी के प्रत्याशियों से काफी आगे चल रहे हैं.

गोरखपुर की बात करें तो 25 राउंंड की गिनती के बाद सपा उम्मीदवार लगभग 26000 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं फूलपुर से सपा प्रत्याशी 28 राउंड की गिनती के बाद लगभग 47000 वोटों से आगे चल रहे हैं. बिहार के अररिया की बात करें तो आरजेडी उम्मीदवार लगभग 43000 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

इन नतीजों पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा ने लोगों को लड़ाने का काम किया. इसके अलावा जाति और धर्म में बांटने का काम किया है. देश को लूटने का काम किया है. देश की जनता ने उन्हें नकार दिया है.

गौरतलब है कि भाजपा ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को उम्मीदवार बनाया है, वहीं समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर से प्रवीण कुमार निषाद तथा फूलपुर से नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने इन दोनो सीटों पर भाजपा और सपा उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम को खड़ा किया है.

First published: 14 March 2018, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी