Home » इंडिया » UP: Clash between MLA's during Rajya Sabha election polling
 

राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग पर भिड़े मंत्री और विधायक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में आज राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान मंत्रियों और विधायकों के बीच झड़प हो गई. सपा के बागी विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित ने कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव और मंत्री पवन पांडेय पर धमकाने का आरोप लगाया है. 

गुड्डू पंडित का आरोप है कि उन्हें वोट डालने से रोकते हुए बैलेट छीनने की कोशिश की गई. गुड्डू पंडित का कहना है कि उनके विधायक भाई मुकेश शर्मा के साथ भी अभद्रता की गई. दोनों विधायक भाइयों ने शुक्रवार को हुए विधान परिषद चुनावमें बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिया था.

हालांकि विधान परिषद चुनाव में दोनों की क्रॉस वोटिंग के बावजूद बीजेपी उम्मीदवार को हार मिली थी.

शिवपाल पर धमकाने का आरोप

सपा के बागी विधायक गुड्डू पंडित का आरोप है कि जब अपना बैलेट पेपर उन्होंने कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव को दिखाया, तो शिवपाल ने बीजेपी को वोट डालने का अंजाम भुगतने की धमकी दी. इस दौरान सपा नेता और मंत्री पवन पांडेय ने बैलेट छीनने की भी कोशि‍श की.

गुड्डू पंडित का आरोप है कि सपा नेताओं ने उन्हें और उनके विधायक भाई मुकेश शर्मा को जान से मारने की धमकी दी है. वहीं बीजेपी विधायक संगीत सोम का कहना है कि‍ बीजेपी के वोटर्स से सपा नेताओं ने बैलेट पेपर छीनने की कोशि‍श की.

इस बीच पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अयूब खान ने कहा है कि‍ पीस पार्टी कांग्रेस को वोट कर रही है और जो विधायक पार्टी लाइन से हटकर वोट कर रहे हैं उन पर कार्रवाई होगी.

सिब्बल की जीत का दावा

इस बीच कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि‍ उनके उम्मीदवार कपिल सिब्बल की जीत पक्‍की है. कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी. वहीं सपा सरकार में मंत्री और विधायक अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि‍ सपा के सभी कैंडि‍डेट जीत रहे हैं.

बीजेपी नेता आशुतोष टंडन का कहना है कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार और समर्थित उम्मीदवार प्रीति महापात्रा भी जीत हासिल करेंगी. वहीं गोरखपुर ग्रामीण से बीजेपी वि‍धायक वि‍जय यादव ने सपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट दि‍या.

सपा के राज्यसभा प्रत्याशी बेनी प्रसाद व्रर्मा ने कहा, "'ऑल इज वेल. सपा के सभी उम्मीदवार जीत रहे हैं." समाजवादी पार्टी ने सात उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. उसके छह उम्मीदवारों की जीत पक्की है. वहीं सातवें प्रत्याशी के लिए वो दूसरे दलों के वोट पर निर्भर है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी जमीरुल्लाह खान और बीजेपी एमएलए रघुनंदन सिंह भदौरिया के बीच राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान जमकर बहस हो गई.

बीजेपी विधायक कृष्णा पासवान का आरोप है कि समाजवादी पार्टी के विधायक गुंडागर्दी करते हुए बीजेपी विधायकों को वोट डालने से रोक रहे हैं. उनकी पोल खुल गई है.

First published: 11 June 2016, 2:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी