Home » इंडिया » UP CM yogi adityanath on mob lynching, cow is as important as human
 

मॉब लिंचिंग पर बोले योगी आदित्यनाथ, 'जितना इंसान जरूरी है उतनी ही गाय'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 8:01 IST

देश भर में मॉब लिंचिंग की घटनाएं घटने की जगह बढ़ती ही नजर आ रही है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के हाथरस में भीड़ ने एक व्यक्ति की मवेशी चोरी के शक में पिटाई कर दी. इस मॉब लिंचिंग की घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का एक बयान आया है. उन्होंने कहा है कि इंसान भी जरुरी है और गाय भी. प्रकृति में इन दोनों की अपनी अपनी भूमिका है. और इस मामले में भी उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस मुद्दे को ज्यादा तूल दे रही है.

इसके साथ ही सीएम आदित्यनाथ ने अविश्वास प्रस्ताव पर लेकर चले हंगामे पर कहा कि पूरे देश ने कांग्रेस की बहस देखी और राहुल गांधी की ये बचकानी हरकत थी जिसे देश ने नकार दिया है. उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद कांग्रेस का चेहरा सबके सामने आ गया है.

मॉब लिंचिंग की बात पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि बेवजह इन घटनाओं को महत्त्व दिया जा रहा है. 1984 में क्या हुआ था? कानून संभालना राज्य का काम है. और कांग्रेस जरा सी बात को बढ़ा चढ़ा कर पेश कर रही है.

ये भी पढ़ें- BJP नेता का विवादित बयान, उग्र हो गए हैं हिंदू, गाय को छूने से पहले कई बार सोचें मुस्लिम

मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'इन मामलों को अनावश्यक रूप से तूल दिया जा रहा है. अगर मॉब लिंचिंग की बात करते हैं तो 1984 में क्या था? कांग्रेस के समय में जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, नॉर्थ ईस्ट से लेकर महाराष्ट्र तक क्या होता था? खुद के गिरेबान में झांक कर देखें. छोटी-छोटी घटनाओं को तिल का ताड़ बनाने की कोशिश सफल नहीं हो पाएगी.'

ये भी पढ़ें- बच्चा चोरी के शक में भीड़ का शिकार हुई चार महिलाएं, मारपीट के साथ फाड़े कपड़े
साथ ही उन्होंने कहा कि हम सबको सुरक्षा तो देंगे, लेकिन सबकी ये जिम्मेदारी है कि दूसरे की भावना का सम्मान करे. उन्होंने कहा, 'इंसानों का जीवन महत्वपूर्ण है तो गाय भी प्रकृति का अहम हिस्सा हैं. दोनों की प्रकृति में अपनी भूमिका है. सभी की सुरक्षा की जानी चाहिए.उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग के नाम पर यह एक नया शिगूफा है. ये चीजें इतनी बड़ी नहीं है जितना इन्हें दिखाया जा रहा है.'

First published: 26 July 2018, 8:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी