Home » इंडिया » UP CM Yogi Adityanath says, people call Rahul Gandhi as Pappu because of his immature statements: Yogi in an interview in Gujarat
 

योगी आदित्यनाथः इसलिए राहुल गांधी को लोग 'पप्पू' कहते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2017, 19:22 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके 'अपरिपक्व' बयानों की वजह से लोग उन्हें 'पप्पू' कहते हैं.

समाचार एजेंसी आईएएनएस में छपी खबर के मुताबिक राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) महिलाओं को महत्व नहीं देता. उसने सवालिया लहजे में कहा था, "किसी ने आरएसएस की शाखा में किसी महिला को जाते देखा है? मैंने तो नहीं देखा.. वहां हॉफपैंट पहने लोग रहते हैं."

उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए योगी ने न्यूज18 इंडिया न्यूज चैनल से कहा, "राहुल गांधी के इन्हीं बयानों से लोगों को लगता है कि वह परिपक्व नहीं हैं और इसीलिए लोग उन्हें पप्पू कह देते हैं."

उन्होंने कहा, "राहुल पप्पू हैं, मंदिरों में जाना एक ढोंग है. लोग सब समझते हैं. राहुल अपनी बुद्धि और विवेक से काम करने में असक्षम हैं. उनके सिपहसालार जो बताते हैं, शहजादे वही करते हैं."

योगी ने आगे कहा, "इस देश की सनातन संस्कृति और परंपरा की क्षति कांग्रेस और उनके नेतृत्व ने की है. आज देश में आतंकवाद, नक्सलवाद है वह कांग्रेस की ही देन है. राहुल मंदिरों में जाकर भले ही ढोंग करें, लेकिन उन्होंने अमेरिका के राजदूत के सामने हिंदू संस्कृति, हिंदू संगठनों और इशरत जहां के बारे में जो बातें कही थीं, लोग उसे नहीं भूलेंगे."

अमेठी में कांग्रेस को घेरने की रणनीति पर योगी ने कहा, "अमेठी और रायबरेली में गांधी परिवार ने बंटाधार करके रखा है. अमेठी में जिला मुख्यालय तक नहीं था, हमने पैसे दिए विकसित करने के लिए."

योगी आदित्यनाथ फिलहाल गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. गुजरात में दिसंबर के दूसरे हफ्ते में विधानसभा चुनाव होना है.

First published: 13 October 2017, 19:22 IST
 
अगली कहानी