Home » इंडिया » UP CM Yogi Adityanath says When hindu king was in kashmir hindus and sikhs were safe
 

'कश्मीर में जब तक हिंदू राजा था तब तक हिंदू और सिख सुरक्षित थे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 16:15 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के सिख समागम में कहा कि जब तक कश्मीर में हिंदू राजा था तब तक हिंदू और सिख दोनों सुरक्षित थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कश्मीर में हिंदू राजा का पतन हुआ तब हिंदुओं का भी पतन होना शुरू हो गया. आज वहां कि स्थिति क्या है? कोई अपने को सुरक्षित बोल सकता है? नहीं.

सिख समागम में बोलते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि हमें इतिहास से सीखना चाहिए. इससे पहले उन्होंने शनिवार को कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह सबरीमला मामले में फैसला सुनाया है उसी तरह उसे राम मंदिर मुकदमे में भी फैसला सुनाना चाहिए. उन्होंने राम मंदिर को भारत के लोगों की आस्था का मामला बताते हुए कहा था कि अयोध्या में मंदिर लोगों के दिलों में बहुत महत्व रखता है.

 

योगी ने इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट सबरीमला मामले में फैसला दे सकता है तो इसे राम मंदिर मुद्दे पर भी उसे अपना आदेश देना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट से ऐसा करने का आग्रह करता हूं.

पढ़ें- राम मंदिर विवाद: केशव प्रसाद मौर्य ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को माना गलत संदेश

इसके अलावा उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि उनके और उनकी पार्टी बीजेपी के लिए राम मंदिर निर्माण कोई चुनावी मुद्दा नहीं है. बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर विवाद मामले में जनवरी 2019 तक सुनवाई टाल दी है. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व में तीन जजों की नई बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही थी. इससे पूर्व मामले की सुनवाई पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, अशोक भूषण और अब्दुल नजीर की बेंच ने की थी.

First published: 29 October 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी