Home » इंडिया » Up CM Yogi Adityanath visits Taj Mahal in Agra in up after BJP leaders’ controversial remarks
 

विवादों के बीच यूपी के सीएम योगी ने किया ताज का दीदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2017, 14:34 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विवादों के बीच बृहस्पतिवार को ताजमहल का दौरा किया. योगी दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल में करीब 30 मिनट तक रहे. योगी ने ताजमहल में सैलानियों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. योगी के ताजमहल पहुंचने पर उनके समर्थकों ने योगी-योगी के नारे लगाए. सीएम बनने के बाद योगी पहली बार आगरा के ताजमहल पहुंचे थे. 

इससे पहले सीएम योगी ने आगरा पहुंचकर ताजमहल के पश्चिमी गेट पर झाड़ू लगाई. इस दौरान ताजमहल के बाहर ‘जय श्रीराम’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगे. योगी ने यहां कई योजनाओं का निरीक्षण किया और रबर बैराज के निर्माण की घोषणा की. 

संगीत सोम ने दिया था विवादित बयान 

भाजपा विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "ये कैसा इतिहास, किस काम का इतिहास जिसमें अपने पिता को ही कैद कर डाला गया था. मुगल शासक बाबर, अकबर और औरंगजेब गद्दार थे और इनका नाम इतिहास के पन्नों से निकाल दिया जाएगा."

संगीत सोम ने आगे कहा, "ताजमहल को बनवाने वाले ने अपने पिता को कैद किया था और अपने राज में बहुत से हिंदुओं का सर्वनाश किया था." इसके बाद गोरखपुर में सीएम योगी ने डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा, ''यह महत्व नहीं रखता कि इसे (ताजमहल) किसने और क्यों बनवाया. यह भारत माता के सपूतों के खून-पसीनों से बना है. इसकी सुरक्षा और पर्यटन की दृष्टि से आगे के विकास की जिम्मेदारी उत्तरप्रदेश सरकार की है.''
First published: 26 October 2017, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी