Home » इंडिया » UP CM Yogi Adityanth order Basic Shiksha Vibhag to ban cheating in exam and Fee waiver
 

प्राइवेट स्कूलों पर सख्त हुए योगी, मनमानी फीस वसूलने पर लगेगी लगाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2017, 13:07 IST
YOGI ADITYANATH

उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से सरकारी बाबुओं की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं. लखनऊ में सोमवार देर रात तक सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट मंत्रियों के साथ अधिकारियों की बैठक चलती रही. बैठक में योगी ने सभी विभागों के सचिवों से हर चीज की खबर लेने के साथ आगे के रोड मैप पर चर्चा की.

सोमवार देर रात 11 बजे तक सीएम योगी की शिक्षा से जुड़े छह विभागों से बैठक चलती रही. बैठक में योगी ने निजी स्कूलों की मनमानी फीस पर सख्त रुख अपनाते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने फीस निर्धारण के नियम तय करने के निर्देश भी दिए. इसके अलावा उन्होंने सरकारी शिक्षकों की हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाने और कोचिंग पढ़ा रहे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा.

मुख्यमंत्री ने सोमवार देर रात तक सचिवालय एनेक्सी स्थित अपने कार्यालय में बेसिक, माध्यमिक, उच्च तथा प्राविधिक व व्यावासायिक शिक्षा विभाग की भावी कार्ययोजना से संबंधित प्रस्तुतीकरण का जायजा लिया. उसी दौरान ये निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी शिक्षकों की हाजिरी हर हाल में सुनिश्चित की जाए.

इसके अलावा जो सरकारी शिक्षक कोचिंग पढ़ा रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने परीक्षाओं में नकल पर भी बेहद सख्त रुख अपनाया. उन्होंने कहा कि नकल वाले केंद्रों को काली सूची में डाला जाए. नकल माफिया पर हर हाल में अंकुश लगाया जाए.

First published: 4 April 2017, 13:07 IST
 
अगली कहानी