Home » इंडिया » UP cm yogi aditynath farewell speech in loksabha, targetted Congress Rahul & SP Akhilesh
 

फेयरवेल स्पीच में बोले योगी: राहुल-अखिलेश के बीच आ गया 'जोगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2017, 17:55 IST

मंगलवार को लोकसभा में अनूठा नजारा देखेने को मिला. दिल्ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर वित्त मंत्री से मुलाकात के बाद यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में भाषण दिया. इस दौरान योगी ने यूपी में पार्टी की जीत आैर केंद्र सरकार की योजनाआें की सराहना की.

योगी ने कहा, "मैं माननीय राहुल गांधी से एक साल छोटा हूं आैर उम्र में अखिलेश यादव से एक साल बड़ा हूं. मैं इन दोनों के बीच आ गया हूं." इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे खड़े हो गए आैर योगी को यूपी में जीत की बधार्इ देते हुए पद की गरिमा के अनुरूप काम करने की सलाह दी. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि पिछले 15 सालों में गोरखपुर में एक भी दंगा नहीं हुआ और वे सदन को आश्वस्त करते हैं कि यूपी में दंगे की स्थिति नहीं आने दी जाएगी. 16वीं लोकसभा में अपना अंतिम भाषण देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विधानसभा चुनाव में लोगों ने जाति, धर्म और मजहब से ऊपर उठकर विकास के लिए मतदान किया. 

लोकसभा में सांसदों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "तीन साल में सरकार ने देश की विकास दर को 8 से बढ़ाकर 8.50 फीसदी कर दिया. दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. पीएम मोदी की वजह से गोरखपुर में एम्स जैसा अस्पताल बनाया जा रहा है. इस चुनाव में जाति, धर्म, मजहब से ऊपर उठकर लोगों ने मतदान किया."

First published: 21 March 2017, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी