Home » इंडिया » UP CM yogi on Eid I am hindu and do not celebrate Eid proud of being hindu says in vidhansabha
 

ईद पर बोले CM योगी- में हिन्दू हूँ ,नहीं मनाता ईद और इसका गर्व है

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2018, 8:35 IST

उत्तरप्रदेश विधानसभा में योगी आदित्यनाथ और प्रतिपक्ष नेता रामगोविंद चौधरी के बीच हलकी बहस हो गयी. इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा की देश तोडऩे की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे. भाजपा सरकार की सफलता बताते हुए उन्होंने कहा की पिछले 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है.

यूपी सीएम योगी ने कहा कि हमने सभी पुलिस लाइन और थानों में हमने जन्माष्टमी मनाना शुरू किया.
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का यह बयान अयोध्या में दीवाली और मथुरा में होली मनाने के बाद ईद मनाने के सवाल पर आया. उन्होंने कहा, ‘मैं हिंदू हूं, ईद क्यों मनाऊंगा? मैं जनेऊ पहनकर बाहर टोपी लगाकर माथा नहीं टेकता.’ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने होली के दिन नमाज का वक्त बढ़ाने के लिए मुस्लिम धर्म गुरुओं को धन्यवाद भी दिया.

वहीं, शिक्षा व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हमले का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘आप (सपा) ग से गधा पढ़ाते थे, हम ग से गणेश पढ़ाएंगे.’ इससे पहले नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने आदित्यनाथ सरकार पर शिक्षामित्रों और युवाओं को धोखा देने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें- लेफ्ट और राइट के बीच कब और कैसे शुरू हुआ खूनी संघर्ष का सिलसिला

 

 

 

राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘संविधान की शपथ लेने वाले कह रहे हैं कि देश टूटने की ओर अग्रसर है. यह सोच ङ्क्षनदनीय है. भारत दुनिया में मजबूत अर्थव्यवस्था के रुप में उभरा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व में जहां भी जाते हैं, उनका जोरदार स्वागत होता है.’
उन्होंने कहा, ‘देश नहीं टूटेगा, तोडऩे वालों को जरुर तोड़ देंगे. भारत अखण्ड है, अखण्ड ही रहेगा. समाजवादी पार्टी (सपा) अगर यह सोचती है तो इस सोच को अपने पास ही रखे. इस प्रवृत्ति को फैलाने की अनुमति नहीं दी जायेगी.’

ये भी पढ़ें- जिस लेनिन की प्रतिमा गिराने पर BJP जश्न मना रही है वह भगत सिंह के आदर्श थे

योगी ने कहा की कई सारी योजनाओं पर सपा सरकार ने रोक लगा दी थी क्योंकि लेनदेन नहीं हो पाई थी. उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जिस तरह का दृश्य दिखा वह अत्यंत अशोभनीय था. यह दृश्य राजनीतिक दलों का चेहरा प्रदर्शित करती है, जो लोकतंत्र का ढोंग तो करती है लेकिन चेहरा कुछ और है.

योगी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा की सरकार ने 65 लाख बिजली कनेक्शन दिया, 34 लाख शौचालय उपलब्ध कराए. हाल ही में हुए निवेश समिट के बारे में उन्होंने कहा कि 4 लाख 67 हजार के निवेश का प्रस्ताव आया है, अगर सपा-बसपा की दोनों सरकार को मिला दिया जाए फिर भी इतना नहीं आया होगा.

First published: 7 March 2018, 8:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी