Home » इंडिया » UP CM Yogi strict on Cow slaughter and smuggling, SP DM will be booked
 

बुलंदशहर हिंसा के बाद गोकशी पर सख्त CM योगी, SP-DM पर गिरेगी गाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2018, 10:09 IST

बुलंदशहर में गोकशी के शक में फैली हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती से एक आदेश जारी किया है. सीएम योगी ने कहा है कि गोकशी या ये गोवंश एक अवैध व्यापार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सीएम योगी ने गो तस्करी और गोहत्या के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

इसी के साथ सीएम योगी ने भी साफ़ किया कि अब अगर आगे ऐसी कोई घटना होती है तो उसके लिएजिले के पुलिस अधीक्षक (SP)और जिलाधिकारी (DM) जिम्मेदार माने जाएंगे. इस बारे में उतार प्रदेश सरकार के एक प्रववक्ता ने बताया, ''सीएम योगी ने कहा कि इस संबंध में कोई शिथिलता पाए जाने पर संबंधित जिले के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक-पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत तौर पर उत्तरदाई होंगे. इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.''

 

 

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दिए गए निर्देश

इस बारे में प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने एक स्पेशल विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों को मुख्यमंत्री योगी के गोतस्करी और गोहत्या के बारे में दिए गए निर्देशों की विस्तृत जानकारी दी. इसी एक साथ मुख्य सचिव ने डीएम, एसएसपी और एसपी को निर्देश दिए कि इस संबंध में हो रही कार्रवाई की एक संयुक्त रिपोर्ट हर हफ्ते मुख्य सचिव कार्यालय को अनिवार्य रूप से भेजी जाए.

गौतलब है कि बुलंदशहर में एक बार फिर से गोकशी के शक में गुस्से भीड़ बेकाबू हो गई. बुलंदशहर के स्याना गांव में कल यानि सोमवार को भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला बोल दिया. भड़की हिंसा की चपेट में आने से एक पुलिस इंस्पेक्टर को अपनी जान गंवानी पड़ी. इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत गोली लगने से हुई. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ये बात सामने आयी है कि एक गोली उनकी आंख से ऊपर से होते हुए सर में लगी थी. जिस कारण उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर में जब चल रहा था मौत का तांडव, CM योगी लाइट एंड साउंड शो का ले रहे थे मजा !

First published: 6 December 2018, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी