Home » इंडिया » UP Congress Spokesperson Exam: 75 percent fails 82 percent leader leave the exam
 

प्रवक्ता भर्ती परीक्षा में फेल हो गए 75 फीसदी कांग्रेसी नेता, 82 प्रतिशत ने डर से छोड़ा एग्जाम !

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 15:19 IST

यूपी काग्रेस द्वारा आयोजित प्रवक्ता भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आ गया है. इस परीक्षा में 75 फीसदी नेता फेल हो गए हैं. वहीं फेल होने के डर से लगभग 82 फीसदी लोगों ने परीक्षा ही छोड़ दी. 91 में से सिर्फ 22 नेता ही पास हो सके. वहीं 82 फीसदी लोगों ने परीक्षा छोड़ दी. 

शनिवार (7 जुलाई) को आए परिणाम के अनुसार, 91 लोगों ने प्रवक्ता बनने के लिए यह परीक्षा दी थी लेकिन इनमें से केवल 22 ही पास हो पाए. शर्मनाक बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस की पुरानी मीडिया और पैनलिस्ट टीम में से 27 लोगों ने यह परीक्षा दी थी जिसमें से 18 फेल हो गए.

बता दें कि 20 जून को प्रदेश कांग्रेस की मीडिया टीम भंग करने के बाद नए सिरे से इसका गठन किया जा रहा है जिसकी कवायद 28 जून को शुरू हुई थी. इसके लिए दो चरणों में लिखित परीक्षा कराई गई. इसमें पहली बार 70 लोग बैठे थे. दूसरी बार 21 लोगों ने परीक्षा दी थी. इन दोनों चरणों में से कुल 22 लोग ही प्रदेश कांग्रेस की मीडिया कमेटी में जगह बना पाए हैं.

पहले राउंड के मुकाबले दूसरे राउंड में बैठने वालों का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा. इनमें 21 में से 14 लोगों को प्रवक्ता या पैनलिस्ट का काम दिया जाएगा. चार लोग मीडिया विभाग के इनपुट डिविजन का काम देखने के लिए मुफीद पाए गए हैं. बाकी चार को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाकर किनारे कर दिया गया है. आश्चर्य की बात ये है कि ये चार लंबे समय से प्रवक्ता रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा विशेष रूप से आमंत्रित किए जाने पर ही इनकी सेवाएं ली जाएंगी.

पढ़ें- 'कांग्रेस प्रवक्ता' का पेपर लीक, गूगल से नकल कर परीक्षा देने पहुंचे नेता

गौरतलब है कि तीन जुलाई को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. हालांकि पहले यह परीक्षा 28 जून आयोजित की जानी थी लेकिन इसका पेपर लीक हो गया था. कांग्रेसी नेताओं ने गूगल से ढूंढ-ढूंढकर परीक्षा का उत्तर दिया था. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने इस परीक्षा का आयोजन लखनऊ के बजाय दिल्ली में किया था. 

First published: 8 July 2018, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी