Home » इंडिया » up: in lucknow criminals throwing bomb on church
 

यूपी: राजधानी लखनऊ में असामाजिक तत्वों ने चर्च पर फेंका बम

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 12:35 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चर्च पर अज्ञात अपराधियों के द्वारा बम फेंकने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह घटना गोमती नगर से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर चिनहट थाना क्षेत्र के मटियारी चौराहे पर हुई.

इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है. इस मामले में चिनहट थाना के प्रभारी सुरेंद्र कटियार ने बताया कि शुक्रवार रात अज्ञात बदमाशों के द्वारा चर्च को लक्ष्य बना कर बम फेंके गए. पुलिस ने जांच में कुछ जिंदा बम भी बरामद किए हैं.

थाना प्रभारी सुरेंद्र कटियार का कहना है प्रथमदृष्टया यह मामला आपसी रंजिश का मामला प्रतीत हो रहा है. चूंकि चर्च के आस-पास बहुत से प्राइवेट शिक्षण संस्थान है, ऐसे में हो सकता है कि छात्रों के गुटों ने वारदात को अंजाम दिया हो. पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच हो रही है और बदमाशों को जल्द ही हिरासत में ले लिया जाएगा.

वहीं दूसरी ओर चर्च पर यह हमला धार्मिक उन्माद की ओर भी इशारा कर रहा है. बीते दिनों यूपी की सियासत में जिस तरह से विभिन्न दलों के द्वारा धार्मिक ध्रुवीकरण किया जा रहा है, उसे देखते हुए इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि इसके पीछे धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास हो सकता है.  

First published: 8 October 2016, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी