Home » इंडिया » UP: dalit Couple allegedly hacked to death in Mainpuri because they were unable to pay 15 rupees
 

दो जानों की कीमत केवल 15 रुपये: दबंगों ने दलित दंपति की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2016, 16:54 IST
(गूगल न्यूज)

इंसान की जान की कीमत 10 रुपये भी नहीं रही है. ताजा घटना में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में महज 15 रूपये के लिए एक दलित दंपति की दिनदहाड़े कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की खबर सामने आई है.

बताया जा रहा है कि मृतक भारत ने आरोपी दुकानदार अशोक मिश्रा से 15 रुपये का सामान उधार लिया था और वो पैसे चुका नहीं पा रहा था, जिस वजह से ये विवाद हुआ.पुलिस ने आरोपी  दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है.

ये घटना मैनपुरी के कुर्रा थाना इलाके की है जहां लखीमपुर गावं में रहने वाले दलित भारत ने गांव के एक दुकानदार अशोक से 15 रुपये का सामान कुछ दिन पहले उधार लिया था. गुरुवार की सुबह जब दंपति मजदूरी करने खेत पर जा रहा था तभी रास्ते में दुकानदार ने भारत को रोक लिया और उधार के 15 रुपये मांगने लगा.

पति भारत ने मजदूरी मिलने के बाद 15 रूपये देने की बात कही. लेकिन दुकानदार अशोक को गुस्सा आ गया और उसने कुल्हाड़ी उठाकर भारत पर हमला कर दिया. भारत को बचाने बीच में आई उसकी पत्नी ममता पर भी अशोक ने बेरहमी से हमला कर दिया. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस ने हत्या में इस्तमेाल की गई कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने दंपति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

First published: 28 July 2016, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी