Home » इंडिया » UP: four Myanmar citizens arrested from Shamli district in Madarsa, three local teacher also arrested
 

यूपी: मदरसे से 4 विदेशी संदिग्ध गिरफ्तार, पुलिस ने 3 स्थानीय शिक्षकों को भी दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2019, 17:12 IST

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में चार विदेशी संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सूचना के आधार पर शामली के जलालाबाद स्थित एक मदरसे में छापेमारी की जहां से इन्हें हिरासत में लिया गया. बताया जा रहा है कि ये सभी म्यांमार के रहने वाले हैं और यहां अवैध रूप से रह रहे थे. इन्हें यहां के एक मदरसे ने ठिकाना देने का आरोप है जिस वजह से मदरसे के तीन शिक्षकों को भी हिरासत में लिया गया है.

पकड़े गए चारों विदेशी नागरिक म्यांमार के हैं और इनके पास से संदिग्ध वीजा और पासपोर्ट जब्त किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये सभी विदेशी पिछले कई सालों से शामली के मदरसों में पढ़ा रहे थे.


शामली पुलिस के एसपी अजय कुमार ने बताया कि अवैद्य वीजा के माध्यम चार लोग यहां रह रहे थे और उन्होंने आधार कार्ड, पासपोर्ट जैसे फर्जी भारतीय पहचान दस्तावेज बना लिए थे. उन्होंने कहा कि चार विदेशी फुरकान, रिजवान, नौमान और अब्दुल माजिद पिछले दो सालों से अवैध रूप से रह रहे थे और खुफिया सूचना के आधार पर उन्हें हिरासत में लिया गया.

इसके अलावा मदरसा के तीन शिक्षकों, हनीफुल्ला अशरफ हुसैन, और वसीफ को विदेशी नागरिकों को अवैध तरीके से रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन सात लोगों पर '‘द फॉरेनर्स एक्ट,’' और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की गहन छानबीन जारी है. खुफिया विभाग भी पूछताछ में जुटी है.

First published: 29 July 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी