Home » इंडिया » up: in bareilly rahul kisan yatra congress worker & spg
 

बरेली में राहुल की 'किसान यात्रा' के दौरान एसपीजी से भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:24 IST
(एजेंसी)

किसान यात्रा के जरिए यूपी की राजनीति में अपनी बिसात बिछा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को बरेली पहुंचे. यहां राहुल को उस समय मुश्किलों का सामना करना पड़ा, जब कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें माला पहनाने की होड़ में एसपीजी सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गए.

बताया जा रहा है कि बरेली में राहुल के रोड शो के दौरान एसपीजी कमांडो और कुछ कांग्रेसी नेताओं से उनकी तीखी नोक-झोंक हो गई.

खबरों के मुताबिक राहुल गांधी बरेली में किसान यात्रा के तहत रोड शो कर रहे थे. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व मेयर प्रत्याशी अमजद सलीम उनका स्वागत करने पहुंचे.

इस दौरान एसपीजी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो दोनों उलझ गए. देखते-देखते सुरक्षाकर्मियों और सलीम के बीच हाथापाई शुरू हो गई.

एसपीजी और कांग्रेस नेता में झगड़ा होता देख खुद राहुल गांधी को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा. राहुल के समझाने पर दोनों शांत हुए. इस दौरान वहां जमकर हंगामा हुआ.

बरेली में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "मोदी जी ने हर साल ढाई लाख युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था. हर किसी के अकाउंट में 15-15 लाख रुपये डालने का वायदा किया था. मोदी सरकार किसानों और गरीबों के लिए काम नहीं कर रही है."

एसपीजी विवाद पर कांग्रसे के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि शीर्ष नेतृत्व अमजद सलीम पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई कर सकता है.

राहुल गांधी ने एसपीजी कमांडो के साथ हुई मारपीट की घटना को काफी गंभीरता से लिया है. उन्होंने खुद ही इस मामले को संज्ञान में लिया है और झड़प कैसे हुई इसकी पूरी जानकारी ली.

इसके बाद किसान यात्रा के दौरान मौजूद कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अमजद सलीम के निष्कासन के संकेत दिए हैं. बताया जा रहा है कि उनका ये कदम अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है और पार्टी उन पर कार्रवाई कर सकती है.

First published: 28 September 2016, 4:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी