Home » इंडिया » UP: in meerut hindu mahasabha fixed gandhi murderer nathuram godse statue
 

गांधी जयंती पर मेरठ में लगी हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 13:42 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अखिल भरतीय हिंदू महासभा ने 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित की.

इस दौरान महासभा ने बयान जारी करते हुए बीजेपी से कहा कि वह विनायक दामोदर सावरकर और नाथू राम गोडसे के बीच भेदभाव न करे. इसके अलावा अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने गोडसे की मूर्ति लगाते हुए गांधी जयंती को धिक्कार दिवस के रूप में मनाया.

हिंदू संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने गोडसे को इस देश का हीरो बताया और कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि बीजेपी सरकार नाथू राम गोडसे के बलिदान को समझेगी और उसे सावरकर की तरह ही उसकी सराहना भी करेगी.

खबरों के मुताबिक हिंदू संगठन ने गोडसे की तारीफ करते हुए कहा कि राजनैतिक अवसरवाद के चलते दलों में गोडसे की विरासत को स्वीकार करने की हिम्मत नहीं है. अगर मोदी सरकार सावरकर की सराहना करती है और हर साल उनकी संसद में लगी उनकी फोटो पर माला चढ़ाती है तो उन्हें गोडसे के योगदान को भी नहीं भूलना चाहिए.

दोनों के बीच किसी तरह का भेदभाव नहीं करना चाहिए क्योंकि सावरकर और गोडसे एक ही विचारधारा से आते हैं, जिसको बीजेपी और आरएसएस अवसरवाद के कारण स्वीकार करने से डरते हैं.

गोडसे के हर कार्यक्रम में उपस्थित रहने वाले एक अन्य हिंदुत्ववादी संगठन से जुड़े एक और सदस्य ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से एलओसी के उस पार सर्जिकल स्ट्राइक की प्रतिक्रिया गोडसे की विचारधारा से उपजी है न कि गांधीजी की विचारधारा से.

First published: 3 October 2016, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी