Home » इंडिया » UP Investors Summit: pm modi praises to cm yogi adityanath and says up ready to gives super hit perfomance
 

UP Investors Summit: योगी की तारीफ करते हुए बोले पीएम मोदी, यूपी सुपर हिट परफोमेंस देने को तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 14:50 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बुधवार को पीएम मोदी ने यूपी इन्वेस्मेंट समिट 2018 को संबोधित किया. इस समिट में देश भर के उद्योगपतियों का जमावड़ा लगा हुआ है. पीएम मोदी ने समिट को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार की जमकर तारीफ की.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा, " यूपी में व्यापक स्तर पर इन्वेस्टर समिट होना और इस समिट में इतने निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना, अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन है.  मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों, ब्यूरोक्रेसी, पुलिस, और उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं कि वो अपने उत्तर प्रदेश को इतने कम समय में समृद्धि और विकास के रास्ते पर ले आई है."

पीएम मोदी ने कहा कि परेदश में जब बदलाव होता है वो दिखता है. अब यूपी विकास के रास्‍ते पर है. योगी सरकार पूरी गंभीरता के साथ किसानों से किए गए, महिलाओं, नौजवानों से किए गए वायदे पूरे कर रही है. मैंने पहले भी कहा है,  Potential + Policy + Planning+ Performance से ही Progress आती है. अब यूपी भी Super-Hit Performance देने के लिए तैयार है. 

उन्होने आगे कहा, "यूपी में बदलाव की बुनियाद तैयार हो चुकी है जिस पर उत्तर प्रेदश की भव्य और दिव्य इमारत का निर्माण होगा. आज इस अवसर पर मैं एक महत्वपूर्ण घोषणा भी करने जा रहा हूं. इस वर्ष बजट में प्रस्ताव रखा गया था कि देश में दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स का निर्माण किया जाएगा. इनमें एक यूपी में प्रस्तावित है. बुंदेलखंड के विकास को विशेषतौर पर ध्यान में रखते हुए, अब ये तय किया गया है कि यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का विस्तार आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट तक होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हम ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेंगे, जो उत्तर प्रदेश को 21वीं सदी में नई बुलंदियों पर ले जाएगा. उन्होंने खेती पर बात करते हुए कहा कि अनाज-फल-सब्जियों की बर्बादी कम करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत पूरी सप्लाई चेन और इंफ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण किया जा रहा है.

First published: 21 February 2018, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी