Home » इंडिया » UP. One person died in Moradabad due to consumption of spurious liquor
 

बिहार के बाद अब यूपी के मुरादाबाद में जहरीली शराब से एक की मौत

पत्रिका ब्यूरो | Updated on: 17 August 2016, 16:48 IST
(पत्रिका)

बिहार के गोपालगंज जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद अब यूपी के मुरादाबाद में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. मामला जनपद के बिलारी थाना क्षेत्र का है, जहां बुधवार को जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

बिलारी थाना क्षेत्र में जहरीली शराब की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. एसएसपी नितिन तिवारी ने मौके पर जाकर ग्रामीणों और परिजनों से पूछताछ शुरू की है.

वहीं डीआर्इजी ओमकार सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर भर्ती दोनों व्यक्तियों का हालचाल लिया. इस घटना के बाद एक बार फिर जिले में अवैध शराब के कारोबार की पोल खुल गई है. हालांकि अब तक इस मामले में कोर्इ गिरफ्तारी नहीं हुई है.

15 अगस्त को पी थी शराब

बिलारी थाना क्षेत्र के गांव विजयापुर में 15 अगस्त की शाम को गांव के ही ऋषिपाल सिंह, सत्यपाल व रामसेवक ने ठेके से देसी शराब लेकर पी थी. इनके साथ गांव के अन्य लोगों ने भी शराब पी, लेकिन अगले दिन सुबह से रामसेवक व अन्य लोगों की एकाएक तबीयत खराब होने लगी.

सभी को अचानक दिखाई देना बंद हो गया. इससे पहले कुछ कोर्इ कुछ समझता, रामसेवक ने दम तोड़ दिया. जैसे ही गांव और आसपास के क्षेत्र में ये खबर फैली तो हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में ऋषिपाल और सत्यपाल को जिला अस्पताल भिजवाया गया, जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है. अस्पताल में भर्ती ऋषिपाल ने बताया कि उन्होंने और गांव के अन्य लोगों ने गांव में ही बद्री प्रसाद नामक व्यक्ति से देसी शराब लेकर पी थी. वही ठेका भी चलता था. दोनों  ने देसी शराब का ब्रांड नेम मिस इंडिया बताया है.

कठघरे में पुलिस-आबकारी विभाग

जहरीली शराब से मौत के बाद पुलिस प्रशासन के साथ ही आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया. एसपी देहात सुजाता सिंह के साथ एसएसपी नितिन तिवारी भी गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार वालों से जानकारी ली.

डीआईजी ओमकार सिंह ने भी एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है. जहरीली शराब के इस मामले से एक बार फिर पुलिस और आबकारी विभाग पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

First published: 17 August 2016, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी