Home » इंडिया » UP PAC will give allowance to jawan for stylish moustache
 

बड़ी मूंछों वाले जवानों को उत्तर प्रदेश सरकार का तोहफा, मूछों के रख रखाव के लिए बढ़ाया गया भत्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2019, 8:12 IST

उत्तर प्रदेश में बड़ी मूंछों वाले पुलिस के जवानों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने बड़ी मूंछों को बढ़ावा देने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. उत्तर प्रदेश पीएसी में अब बढ़ी मूंछों वाले जवानों को अलग से भत्ता दिया जाएगा.

बता दें, यूपी पीएसी की ओर से कहा गया है कि जवान अपनी मूंछे बढ़ाएं. इतना ही नहीं बढ़ी मूंछों को प्रोत्साहित करने के लिए जवानों को इनाम दिया जाएगा. साथ ही में मूछों के रखरखाव के लिए अलग से पैसे भी दिए जाएंगे. आपको बता दें पुलिस प्रशासन की तरफ से अच्छी मूंछें रखने के लिए जवानों को मिलने वाले 50 रुपये के भत्ते को अब से बढ़ाकर 250 रुपये कर दिया गया है.

इतना ही नहीं यूपी पीएसी शानदार मूंछे रखने वाले जवानो को खास मौकों पर सम्मानित भी करेगा. इसके लिए पीएसी अधिकारियों को विभाग की तरफ से लिखित आदेश भी जारी किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि अधिकारी जवानों में मूंछें बढ़ाने के लिए जवानों को प्रोत्साहित करें. जिससे कि पुलिस में जवान रोबीली मूंछें रखना शुरू कर दें.

ये आदेश एडीजी (पीएसी) विनोद कुमार सिंह की तरफ से जारी किया गया है. गौरतलब है कि बड़ी मूंछों के लिए पहले भी सरकार जवानो को प्रोत्साहित करती आई है, लेकिन इस कदम के बाद से अब जवानों में मूंछों का क्रेज और भी ज्यादा बढ़ गया है.

 

First published: 23 January 2019, 8:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी