Home » इंडिया » UP panchayat elections : BJP not win single seat in varanasi
 

यूपी पंचायत चुनाव: बनारस में भाजपा की भद्द पिटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2016, 16:30 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संपन्न हुए ब्लाक प्रमुखों के चुनाव में भाजपा को बुरी हार का सामना करना पड़ा है.

वाराणसी के 8 प्रखंडों में हुए चुनाव के नतीजे सामने आ गये हैं. इस चुनाव में राज्य की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की वहीं बसपा की झोली में भी 2 सीटें आयी हैं और भाजपा का आंकड़ा शून्य रहा.

पंचायत चुनाव के प्रखंड प्रमुख सीटों पर भाजपा के खराब प्रदर्शन के बारे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्वांचल के सभी 10 जनपदों के भाजपा जिला अध्यक्षों से बात की है.

अमित शाह के दोबारा अध्यक्ष बनने के बाद भाजपा पूर्वांचल के 10 जिलों में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भारी जीत दर्ज करने की उम्मीद कर रही थी. लेकिन इस हार को भाजपा के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

इस चुनाव में वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, बलिया, आजमगढ़, मऊ के 136 विकास प्रखंडों में रविवार को 68 फीसदी मतदान हुआ था. जिसमें से ज्यादातर जगहों पर समाजवादी पार्टी को जीत हासिल हुई है.

राज्य पंचायत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी राजेंद्र मोहन श्रीवास्तव के अनुसार 10 जिलों में चुने गए 128 उम्मीदवार में 85 सपा, 2 कांग्रेस, 5 भाजपा, 14 बसपा, 2 कौमी एकता दल और 20 निर्दलीय हैं. वाराणसी के 8 ब्लॉकों में सपा को 6 जबकि बसपा को 2 सीटें मिली.

First published: 9 February 2016, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी