Home » इंडिया » in up: sp mla biten and hostage police man
 

यूपी: सपा एमएलए की गुंडागर्दी, दो पुलिस वालों को बंधक बनाकर पीटने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2016, 13:36 IST
(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहीं अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार अपने कुनबे की कलह से जूझ रही है. इस उठापटक के बीच सपा के कई ऐसे भी एमएलए हैं, जो बाहुबल का प्रदर्शन करके अखिलेश यादव की मुश्किल बढ़ा रहे हैं.

ताजा मामला समाजवादी पार्टी के गढ़ संभल का है, जहां सपा विधायक पर पुलिस वालों की पिटाई और अपहरणकर्ताओं को शरण देने का आरोप लगा है.

बताया जा रहा है कि जब अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए दो पुलिसकर्मी एमएलए के आवास पर पहुंचे तो एमएलए ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर उन सिपाहियों की जमकर पिटाई की. यही नहीं एक सिपाही को बंधक भी बना लिया गया.

संभल के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक रामखिलाड़ी यादव पर यह आरोप लगा है. गुन्नौर के लोहापुरा गांव के वासुदेव ने सतीश कुमार नाम के शख़्स को 30 हज़ार रुपये दिए थे लेकिन कई महीने बीतने के बाद भी उसके पैसे वापस नहीं मिले.

आरोप है कि इसके बाद वासुदेव, सतीश कुमार का अपहरण करके उसे एमएलए रामखिलाड़ी यादव के घर ले गया. इस बात की जानकारी जब पुलिस को मिली, तो दो पुलिसकर्मी अगवा हुए शख़्स को ढूंढ़ते एमएलए यादव के आवास पर पहुंचे.

बताया जा रहा है कि इसी बात से गुस्से में आकर एमएलए और उनेके गुर्गों ने उन पुलिसवालों की पिटाई कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) ने आकर पुलिस वालों को छुड़वाया.

हालांकि एमएलए रामखिलाड़ी यादव इस तरह की किसी भी घटना से इनकार कर रहे हैं, लेकिन इस घटना से पुलिसकर्मियों में खासा गुस्सा फैला हुआ है कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की पिटाई करके एमएलए ने कानून को अपने हाथ में लिया है और उन्हें सजा मिलनी चाहिए.

First published: 24 September 2016, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी