Home » इंडिया » UP sonbhadra fight land dispute murder died women injured up police
 

सोनभद्र में ग्राम प्रधान ने जमीनी विवाद के चलते की फायरिंग, 9 की हत्या, 25 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 17:10 IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के उभभा गांव में जमीन को लेकर एक खूनी खेल शुरू हुआ. इस गांव में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसा ने एक ही पक्ष के 9 लोगों की हत्या कर दी गई है.

ग्रामीणों पर प्रधान पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद करीब 25 लोग घायल हो गए हैं. खबरों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है.

बताया जा रहा है कि घोरावल के मूर्तियां ग्राम पंचायत में जमीनी विवाद के चलते लोगों के बीच लाठी और डंडे काफी भी चले. इस दौरान फायरिंग भी हुई, जिसमें 5 पुरुष और 4 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई.

जानकारी अनुसार, दो साल पहले ग्राम प्रधान ने 90 बीघा जमीन खरीदी थी. जिसपर कब्जा करने के लिए ग्राम प्रधान अपने समर्थकों के साथ जमीन पर पहुंचा. ग्राम प्रधान को देखकर ग्रामीण जमीन के कब्जे का विरोध करने लगे. प्रधान के पक्ष ने विरोध को देखते हुए फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में 9 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 4 महिलाएं शामिल हैं.

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने इस मामले फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभभा गांव सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस को तैनात किए गए हैं.

घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संज्ञान में ले लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते किया. इसके साथ ही घायलों को तत्काल मेडिकल सहायता देने के आदेश जारी किए हैं.

ट्रेन के टॉयलेट में छुपकर नेता ने बचाई अपनी जान, ट्विटर पर मांगी मदद, नहीं मिला सहयोग

First published: 17 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी