Home » इंडिया » UP: sp state head shivpal singh made his own team, qaumi ekta dal merger soon
 

यूपी: सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ने बनाई नई टीम, कौमी एकता दल का विलय

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:22 IST
(एजेंसी)

उत्तप प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के परिवार में चल रही सियासी जंग ने आज उस समय एक नया मोड़ ले लिया, जब समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी नई टीम का गठन कर लिया.

इस टीम में किरन पाल सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष, ओम प्रकाश सिंह प्रदेश महामंत्री, राजकुमार मिश्र को कोषाध्यक्ष समेत कुल 21 लोगों को सचिव बनाया है.

माना जा रहा है कि इस टीम के गठन में शिवपाल यादव ने अपने प्रतिद्वंद्वी और सूबे के सीएम अखिलेश यादव के लोगों को जगह नहीं दिया है.

मुलायम कुनबे की कलह टीम की घोषणा के वक्त भी देखने को मिली. शिवपाल ने कहा कि कौमी एकता दल का सपा में विलय अंतिम है. सिर्फ नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ही उस फैसले को बदल सकते हैं. इसके अलावा अमनमणि त्रिपाठी को टिकट देने के सवाल पर भी टकराव देखने को मिला. लखनऊ में जिस वक्त शिवपाल टीम की घोषणा कर रहे थे उस वक्त मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सैफई में थे. उन्होंने कहा कि मुझे नई लिस्ट में नामों की जानकारी नहीं है. जबकि शिवपाल का कहना था कि नई सूची में उम्मीदवारों के नाम सबकि सहमति से तय किए गए हैं.

इसके साथ ही शिवपाल ने यह भी कहा कि अफजाल अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का विलय सपा में हो चुका है और इस मुद्दे पर संशंय की कोई गुंजाइश नहीं है. इसके लिए पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह से हरी झंडी मिल गई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी शिवपाल यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करके कौमी एकता दल के विलय की बात कही थी, जिसे सूबे के सीएम और तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सार्वजनिक तौर पर अस्वीकार कर दिया गया था. जिसके बाद से ही सपा दो फाड़ में बंटी नजर आ रही है.

पूरे घटनाक्रम में पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव केवल तमाशबीन बन कर रह गए हैं और दोनों पक्ष उनकी एक नहीं सुन रहे हैं. मुलायम सिंह कि सबसे बड़ी दुविधा है कि वो बेटे का पक्ष लें या फिर भाई का.

First published: 6 October 2016, 5:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी